Zack Snyder Justice League film ka hindi review, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट, Download फिल्म लिंक लीक on tamilrockers torrent, filmyZilla, telegram पर?

zack-snyder-justice-league-film-hindi-review-star-cast-download-torrent-telegram-link
Spread the love

जैक सनाईडर जस्टिस लीग फिल्म का रिव्यु – Zack Snyder’s Justice League film ka review

अगर आप हॉलीवुड फिल्मों के फैन हैं तो उन्हें कहने की जरूरत नहीं लेकिन लेकिन अगर हॉलीवुड के फैन नहीं हैं तो भी आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए चाहे आपने पहले भी यह फिल्म क्यों न देखी हो। जैक सनाईडर जस्टिस लीग फिल्म आपके सामने इतने सारे प्लाट, एक्शन और इमोशंस को रखती है की आप शुरू लेकर आखिर तक अपने आपको बस फिल्म में डूबे रहते हैं। शायद इसलिए जैक के प्रशंशक बहुत समय से जैक की बनाई हुई फिल्म की मांग कर रहे थे क्यूंकि दोनों के क्वालिटी में बहुत ज्यादा अंतर है।

लेकिन दोस्तों ऐसा नहीं है की जॉस व्हेडॉन ने एक ख़राब फिल्म बनाई थी दरअसल में DC और WB स्टूडियो ने उन्हें मजबूर कर दिया था की वह एक छोटी फिल्म बनाएं इसलिए जॉस को कई सारे प्लाट को हटाना पड़ा जोकि जैक दवारा शूट कर लिए गए थे। कई एक्शन और इमोशन के दृश्य भी हटा दिए गए लेकिन जैक ने अपनी फिल्म को दोबारा रिलीज़ करने पर यह सारी कमियां दूर कर दी हैं। जैक सनाईडर जस्टिस लीग फिल्म का रिव्यु करते समय हमने दोनों ही फिल्मों को दोबारा देखा और दोनों की तुलना के अनुसार हम अपना पक्ष इस फिल्म के लिए रख रहे हैं।

फिल्म के वही पुराने दृश्य इस बार आपको ज्यादा जुड़े हुए लगते हैं वरना कई दृश्य पहले बीच में टूटे हुए लग रहे थे। फिल्म का डार्क थीम जोकि DC की पहचान है उसे फिर से देखकर आपका फिल्म को देखने का मजा दुगना कर देता है। किरदारों के पहनावे में ज्यादा बदलाव नहीं है सिवाय विल्लन डार्कसीड और स्टेप्पनवॉल्फ को देखकर जिनका लुक इस बार वाकई में खतरनाक है और उनकी पावर इस बार थोड़ा अधिक दिखाई गयी जिसे देखकर आपको वाकई में एक सुपर हीरो वाली फिल्म को देखने का एहसास होता है।

बैटमैन के गैजेट, फ़्लैश की स्पीड, साईबोर्ग की ताकत को ज्यादा डिटेल में दिखाया गया है जिसे देखकर सच में आपको लगेगा की हाँ में जस्टिस लीग जैसी फिल्म देख रहा हूँ क्यूंकि लड़ाई के दौरान सभी अपनी पावर को अच्छे से इस्तेमाल करते हैं। जैक ने सभी किरदारों पर अपनी पकड़ को काफी अच्छे से रखा है चाहे उनके संगीत की बात हो या कमजोरी का क्यूंकि कोई भी हीरो परफेक्ट नहीं है इसलिए उनकी कमजोरी को भी अच्छे से दिखाया गया है।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


दोस्तों लेकिन एक सचाई यह भी है की यह सनाईडर कट थी जिसके अगले पार्ट के रिलीज़ होने पर शक तो होगा लेकिन हो सकता है फैंस के इस उत्साह को देखकर शायद जस्टिस लीग बैनर अगली फिल्म जरूर जैक को ही दे वरना जब अगली जस्टिस लीग रिलीज़ होगी तो आपको बहुत ज्यादा अंतर दिखेगा जिससे आपको उत्साह और विश्वास जरूर टूटेगा जोकि हम बिलकुल नहीं चाहते। 

फिल्म के एक्शन दृश्य इस फिल्म की जान है चूँकि दर्शक सच कहें तो इसके लिए बेहद उत्सुक होते हैं और जैक को यह अच्छे से पता है इसलिए फिल्म में स्टेपवूल्फ़ और जस्टिस लीग की लड़ाई में बैटमैन की बहुचर्चित ब्लैक कार जोकि पूरी तरह गोली बारूद से भरी हुई होती है जोकि आसानी से दुश्मनो के छक्के छुड़ाने में सक्षम है उसका बेहतरीन इस्तेमाल दिखाया गया है इसी के सांथ ही बैटमैन की फेमस बाइक के लड़ाई दृश्य कसम से आपके पैसे वसूल होने का फील देंगे। यह सब कुछ पिछली फिल्म में नहीं देखने को मिला था लेकिन इस बार आपके पूरे मनोरंजन का बंदोबस्त किया गया है इसलिए इस फिल्म को आप जरूर देखें।


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म की रेटिंग कितनी है? – Zack snyder justice league film ki rating kitni hai.

इस फिल्म को IMDB पे 10 में से 8.5 की रेटिंग मिली है और हम इस फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार देंगे।


कैसी है जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म और क्या हमें इसे देखना चाहिए? (kaisi hai Zack Snyder Justice League aur kya hamein isey dekhna chahiye)

यह फिल्म आपको दोबारा भी जरूर देखनी चाहिए, कई प्लेटफार्म पर यह फिल्म आपको काफी सस्ते में रेंट पर भी मिल जाएगी जिसे आप पूरे परिवार के सांथ देख सकते हैं।


परफॉरमेंस

इस फिल्म का क्रेडिट सच कहें जैक को देना ही होगा क्यूंकि इनकी इमेजिनेशन और कलाकारों को लेकर उनकी पकड़ इतनी अच्छी है छोटे से रोल वाला किरदार भी बेहतरीन लगता है और अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहता है। चाहे बात करें Joker की या MARTIAN MANHUNTER की।

बेन अफ्फ्लेक, रे फिशर, गाल गैडोट को सबसे ज्यादा मौका मिला है परदे पर अपने इमोशंस को दिखाने का इसलिए अगर इन तीनो में बात की जाये तो तीनो काम अच्छा है लेकिन बेस्ट आपको रे फिशर लगते हैं क्यूंकि वह अपनी अदाकारी से भावनाओ में डूबा देने में कामयाब भी होते हैं। बेन अफ्फ्लेक और गाल गैडोट के एक्शन और डायलॉग डिलीवरी बिलकुल शानदार है लेकिन उन्हें इस फिल्म में ज्यादा भावनातमक दृश्य नहीं दिए गए हैं और शायद ऐसा इसलिए क्यूंकि इनकी अलग स्टोरीज की फिल्म DC बनता है जिसमे इनका भावनातमक पहलु हमें देखने को मिल जाता है।

इसके बाद फ़्लैश भी अपने काम में काफी अच्छे लगे हैं जोकि पिछली फिल्म में एकदम से कहानी में जुड़ गए थे। उनके चोट लगने के एहसास और लव का दृश्य और इनके हलके फुल्के जोक्स आपको ज्यादा हसांते तो नहीं हैं लेकिन आपके चेहरे पर मुस्कान जरूर लेकर आते हैं।

हेनरी काविल दोस्तों फिल्म में कुछ ही भाग में दिखे हैं और इस बार इनका चेहरा देखकर आपको ऐसा नहीं लगेगा की इनका चेहरा अलग क्यों लग रहा है क्यूंकि कई दृश्य दोबारा शूट किये गए हैं खासतौर पर इस फिल्म के लिए। लेकिन जैसे ही इनकी एंट्री होती है आप सभी को भूल जाते हो और इनकी फाइट को एन्जॉय करते हो।


दृश्यम 2 फिल्म का हिंदी में रिव्यू, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट।



जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म में क्या अच्छा है?

जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म का एक्शन एक नंबर का है इसलिए आपको एक बार भी अपनी सीट को न छोड़ने को मजबूर कर देगा। बेहतरीन मूव्स, तकनीक, बैटमैन और साईबोर्ग के फैनटैस्टिक मशीनरी के जलवे परदे पर ग़दर मचाने में कामयाब हुए हैं।

जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी अच्छा है और टाइट है जिससे आपके बोर होने की उम्मीद कम ही है जबकि फिल्म 4 घंटे की है। कहानी में हर दृश्य का कुछ न कुछ मतलब और प्रयोग होता ही है इसलिए आप फिल्म को बिना मिस किये बस देखते ही रहते हैं। 

फिल्म में वह किरदार जिनकी फिल्म की कहानी अभी तलक अलग से नहीं आयी है उन्हें परदे पर अच्छे से समय दिया गया है ताकि वह जस्टिस लीग की फिल्म के सांथ जुड़ने की कहानी भी आपको समझ आ जाये जोकि बहुत जरूरी होती है।

जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म का डायरेक्शन तो एक नंबर है जिसमे आपको बेहतरीन डायरेक्शन और क्वालिटी देखने को मिलते है हलकी फुलकी कमी भी है जोकि आपको आखिर के लड़ाई में देखने पर पता लग जायेगी लेकिन चूँकि फिल्म का बजट और रोमांच इससे कम नहीं होता है इसलिए आप इसे नज़र अंदाज़ कर सकते हैं।

जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा है जोकि आपको दृश्य के सांथ जोड़ने में कामयाब होता है खासतौर पर फिल्म का अपना म्यूजिक और किरदारों का म्यूजिक आपस में अच्छे से तालमेल करके रखा गया है जोकि क्लैश नहीं होता है।


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म में क्या बुरा है?

फिल्म में स्टेपवूल्फ़ के मरने के बाद कुछ किरदारों को दिखाया गया है जैसे जोकर और MARTIAN MANHUNTER जैसे लेकिन उन्हें फिल्म में बाद में दिखाया गया है जोकि पता नहीं क्यों जबरदस्ती डाले हुए से लगते हैं जिनका फिल्म से रिश्ता बन नहीं पता है।

फिल्म में बहुत जगहों पर तकनिकी रूप से अच्छा काम नहीं हुआ है जोकि आपको इस फिल्म के बड़े फैन होने पर निराश जरूर करेगा। 



जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म के टीम मेंबर्स

डायरेक्टर: Zack Snyder
स्क्रीनप्ले: Chris Terrio, Zack Snyder
म्यूजिक: Junkie XL
सिनेमेटोग्राफी: Fabian Wagner


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म की स्टार कास्ट – Zack snyder justice league film ki star cast

हेनरी काविल: सुपरमैन, बेन अफलेक: बैटमैन, गैल गैडोट: वंडर वुमन, एमी एडम्स: लोइस लेन, रे फिशर: साईबोर्ग, जैसन मोमोआ: एक्वामैन, एज्रा मिलर: फ़्लैश, विल्लेम डाफोए: वुल्को, जेसे एसेंबेर्ग: लेक्स लुथोर, जेरेमी आयरन्स, डीएनए लेन, कोंनी नीलसेन, शरअन हिंड्स: स्टेप्पनवॉल्फ (वॉइस), रयान ज़्हेंग, एम्बर हर्ड, जो मोर्टन, रे पोर्टर: डार्कसीड (वॉइस)


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म की कहानी – Zack snyder Justice league film ki kahani hindi mein.

फिल्म की शुरुआत में डार्कसीड को दिखाया जाता है जोकि धरती पर अपना कब्ज़ा करने के लिए आता है लेकिन उसे धरती के अलग अलग रक्षकों से हार का सामना करना पड़ता है। कई सालों बाद वह इस काम के लिए स्टेपवूल्फ़ को धरती पर भेजता है ताकि तीन मोठेर्बोक्सेस को एक कर सके वह जिससे आसानी से धरती पर कब्ज़ा कर सके।

सुपरमैन की मौजूदगी न होने के कारन बैटमैन अलग अलग तरह की ताकत वाले लोगो को इकट्ठा करता है इस जंग से लड़ने के लिए। अब फ़्लैश, वंडर वुमन, साईबोर्ग, एक्वामैन यह सभी मिलकर स्टीपवूल्फ़ को रोकने की कोशिश करते हैं जिससे अब इन्हे एहसास होता है की बिना सुपरमैन के इनकी ताकत कम पड़ेगी इसलिए वह सुपरमैन को जिन्दा करते हैं।

सुपरमैन जिन्दा होता है लेकिन शुरुआत में वह अपनी पहचान भूल जाता है लेकिन लोइस लेन जोकि उसका प्यार है उसे देखकर उसे सब कुछ याद आ जाता है। अब यह सभी मिलकर स्टेपवूल्फ़ को रोकने के लिए बढ़ते हैं और जबरदस्त लड़ाई हमें देखने को मिलती है जिसमे सुपरमैन आसानी से स्टेपवूल्फ़ को मार देता है और डार्कसीड फिर से अपने मकसद मैं अधूरा रह जाता है।


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म का तमिलरॉकेर्स टोरेंट, फिल्म जिल्ला और टेलीग्राम पर लीक? – Download Zack snyder Justice league film ka torrent, telegram aur filezilla par link leak?

यह फिल्म जिस दिन रिलीज़ हुई उसी दिन इन सभी प्लेटफार्म पर उपलब्ध हो गयी थी लेकिन इससे आप लोगो को ही नुक्सान है क्यूंकि अगर इस फिल्म को फायदा नहीं हुआ तो इसका अगला वर्शन बिना जैक के डायरेक्शन के आपको देखनी पड़ेगी जोकि सच में बहुत बुरा एक्सपीरियंस होगा। 

Download-Zack-Snyder-justice-league-ka-tamilrockers-torrent-filmyZilla-aur-telegram-par-leak
source: youtube

फिल्म जगत इस परेशानी से काफी समय से जूझ रहा है क्यूंकि इससे कई लोगो के परिवार पर असर पड़ता है। इसके बावजूद हर तरह की सामग्री tamilrockers और telegram पर आ जाती है लेकिन किसी भी एंटरटेनमेंट से सम्भदित रजिस्टर्ड संपत्ति की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक दंडनीय अपराध है। हम ऐसी किसी चोरी के अपराध का कड़ा विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का समर्थन या अनुशंसा नहीं करते हैं।


जैक स्नाइडर जस्टिस लीग फिल्म को फ्री में कैसे देखें? – Zack snyder justice league film ko free mein kaise dekhein.

इसके लिए आप bookmyshow को चुन सकते हैं क्यूंकि वहां पर आपको यह फिल्म सिर्फ 150 Rs. में रेंट पर मिल जाएगी जोकि काफी सस्ता प्लान है। यह कोई पेड रेकमेंडेशन नहीं है क्यूंकि यह काफी सस्ता प्लान है इसलिए हम आपको रेकमेंड कर रहे हैं लेकिन अगर आपको कहीं और इससे सस्ती डील मिलती है तो फिल्म को खरीद या रेंट पर ही देखें।



हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *