“वारियर नन” वेब सीरीज का रिव्यू, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, सीरीज के किरदार, सीरीज की कहानी

warrior-nun-web-series-ka-review-hindi-mein-kirdaar-kahani
Spread the love

कैसी है “वारियर नन” वेब सीरीज
अगर आपको एक दिन एक ऐसी ताकत मिल जॉए जिससे आप बड़ी से बड़ी मुसीबत का सामना आसानी से कर सकते हैं तो आपको कितना अच्छा लगेगा लेकिन अगर इसी ताकत के सांथ आपको यह भी बोला जाये की इस ताकत के सांथ आपको बुरी ताकतों के सांथ भी लड़ना है और अब आपकी जिंदगी दूसरो के लिए है तो जरूर आप एक पल के लिए इस ताकत को वापस छोड़ देना चाहेंगे। इन्ही ताकतों और जिम्मेदारियों को निभाती एक टीनएज बच्ची की कहानी है वारियर नन जोकि जबरदस्त एक्शन, इमोशंस, डरामा, फैंटसी और प्यारे से रोमांस को दर्शाती है।

सीरीज की बात की जाये तो यह काफी अच्छी वेब सीरीज है जिसे की काफी कम बजट में बनाया गया है। सीरीज में दिखाया गया है कुछ अच्छे लोग सदियों से बुरी ताकतों से लड़ रहे हैं और इस बार उन्हें अपने वारियर के रूप में एक नई लड़की मिलती है जोकि इस लड़ाई को आगे भी जारी रखती है। सीरीज मैं हलाकि आपको कोई भी बड़ा चेहरा देखने को नहीं मिलता है और इस वारियर सेना में भी कोई बड़ी उम्र का वारियर नहीं है लेकिन फिर भी सभी का काम आपको काफी पसंद आएगा।

सीरीज के पहले भाग को सिर्फ स्टोरी और करैक्टर को भुनाने के तौर पर ही ज्यादा फोकस रखा गया है ताकि आगे के सीजन में दर्शको को ज्यादा दिक्कत न आये स्टोरीलाइन को समझने में। अवा के अलावा और भी वारियर आपको देखने को मिलेंगे और इन सभी वारियर्स को चर्च के पादरी गाइड करते हैं की उन्हें आगे क्या करना है। हलाकि इसकी शुरुआत कहाँ से हुई है यह इस सीरीज में नहीं बताया गया है लेकिन आप इसे आगे के सीजन में जरूर देख पाएंगे।

इस सीरीज में मुख्य भूमिका में नज़र आएँगी अल्बा बपतिस्ता और इस सीरीज को बनाया है साइमन बैरी ने। इस सीरीज में 10 एपिसोड्स हैं जिसमे की हर एपिसोड की लेंथ 40-50  मिनट की है और इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। आपको इस सीरीज में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा इसलिए हमारी राय में आपको यह सीरीज जरूर देखनी चाहिए।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

“वारियर नन” सीरीज की रेटिंग
इस सीरीज को IMDB पे 6.9 रेट मिला है 10 में से और वहीँ हम इस सीरीज को 5 में से 3 स्टार देंगे। गूगल पे इसे 94% दर्शको ने लाइक किया है और रोटान टोमॅटोस पे इसे 72% लाइक मिले हैं।

सीरीज में क्या अच्छा है
सीरीज की खासियत है इस सीरीज में काम करने वाले सभी कलाकारों की दमदार एक्टिंग सभी ने अपने किरदारों को अच्छे से निभाया है और आप शुरू से ही किरदारों से जुड़ जाते हैं जिससे सीरीज को समझने में आसानी होती है और ऐसा उनकी बेहतरीन एक्टिंग के कारन ही होता है।

सीरीज की खासियत है इसकी एंगेजिंग स्टोरीलाइन जोकि दर्शको को बांधें रखती है अपने हर एपिसोड्स से, हर एपिसोड्स में थोड़ा ट्विस्ट एंड मोड़ आपको देखने को मिलते है जोकि इस सीरीज को मजबूती प्रदान करते हैं।

सीरीज में क्या गलत है
सीरीज की एक कमी यह है की इसके 10 एपिसोड्स को कुछ ज्यादा ही बड़ा बना दिया गया है जोकि इसे जबरदस्ती लम्बा कर देती है। डायरेक्टर इस सीरीज को आसानी से 8 एपिसोड्स में खत्म कर सकते थे।

सीरीज की कमी इसके एनीमेशन के काम में साफ़ देखती है जोकि औसत से बहुत कम है हलाकि यह कहा जा सकता है की एक सीरीज के हिसाब से ठीक है लेकिन दर्शको को यह अंतर साफ़ पता लग रहा है जोकि मनोरंजन को कम कर देता है।

सीरीज का डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले और म्यूजिक
सीरीज का डायरेक्शन काफी अच्छे से किया गया है डायरेक्टर ने लोकेशंस और किरदारों के ऊपर बहुत अच्छे से काम किया है इसलिए आप अपने आप को इस सीरीज से जल्दी जोड़ पाते हो।

सीरीज का स्क्रीनप्ले एवरेज है लेकिन फिर भी कुछ दृश्यों को छोड़कर आपको स्टोरी बिलकुल सही पेस और सभी पहलुओं को जोड़ती हुई मिलेगी।

म्यूजिक इस सीरीज की जान है या यूँ कहें सीरीज को यूथ को ध्यान में रखकर बनाया गया है और इसका म्यूजिक युथ को जोड़कर रखने वाला ही है।

“वारियर नन” सीरीज की स्टार कास्ट
अल्बा बपतिस्ता: अवा, टॉय टर्नर: शॉटगन मैरी, क्रिस्टीना टोंटेरी-यंग: सिस्टर बीट्राइस, लोरेना एंड्रिया: सिस्टर लिलिथ, त्रिस्तान उल्लो: फादर विन्सेंट, ठेकला रुतें: जिल्लिअन साल्वियस, ओलिविआ देलकन: सिस्टर शामिल, जोअक़ुइम दे अलमिडा: कार्डिनल दुरेट्टी, पीटर दे जर्सी: क्रिस्टियन स्कैफेर, लोपे हेडन एवंस: माइकल, सिल्विया दे फनती: मदर सुपेरिओं, एमीलिओ सक्रिय: जेसी

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *