the married woman web series ka Hindi review, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट, Series Download on Tamilrockers and telegram.

the-married-woman-series-hindi-review-star-cast-download-torrent-telegram
Spread the love

द मैरिड वुमन वेब सीरीज का हिंदी में रिव्यू – the married woman web series ka hindi mein review

साहिर राजा द्वारा डिरेक्टेड सीरीज द मैरिड वुमन ऑल्ट बालाजी के बैनर में बानी है जिसमे आपको एक औरत के अकेलेपन और उसकी खुशियों को पाने की तलाश के ऊपर है। यह शो मंजू कपूर की लिखी किताब “the married woman” पर आधारित है जिसे वेब सीरीज के जरिये लोगो तक पहुंचने की कोशिश की गयी है। द मैरिड वुमन वेब सीरीज में 11 एपिसोड्स हैं और हर एपिसोड्स को देखने के लिए आपको 30-35 मिनट का समय देना होगा। इस सीरीज की कहानी 1990 के आसपास समय पर आधारित हैं और इस सीरीज की कहानी रिद्धि डोगरा के आसपास घूमती हुई नज़र आएगी।

सीरीज आपको एक घरेलु महिला को अपने जीवन में क्या समर्पण करने पड़ते हैं यह दर्शाने की कोशिश करती है जिसमे आस्था नाम की महिला को माँ, पत्नी और टीचर के रूप में दिखाया गया है। एक प्रेमी जोड़ा जिसमे बहुत ही अच्छी केमिस्ट्री देखने को मिलती है और शुरू में आपको एक परफेक्ट लवर जोड़ी को परदे पर देखने को मिलती है, दोनों की शादी होती है और फिर उसके बाद बच्चे होते हैं। पति अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए ज्यादा मेहनत करता है और इसलिए वह अपनी बीवी को प्यार और समय नहीं दे पाता है। जिससे उसकी पत्नी को खालीपन का एहसास होने लगता है जोकि आमतौर आपको हर घरेलु महिला के जीवन में देखने को मिलता है। यहाँ तक आपको कहानी बहुत हे बेहतरीन लगती है क्यूंकि आप आस्था और हेमंत के सांथ जुड़ते हैं और इस कहानी को अपने आप से जोड़कर देखने भी लगते हैं।

इसके बाद कहानी को डायरेक्टर ने एक अलग मोड़ दिया है और कहानी में अब लेस्बियन का एंगल देखने जोकि आपको तर्कपूर्ण तो नहीं लगता है क्यूंकि एक प्यार के लिए तरसती महिला इसके लिए दूसरी महिला से नज़दीकियां बनाती है यह आपको सोचने पर मजबूर कर देगा की लेखक कुछ भी सोच सकते हैं। डायरेक्टर ने सीरीज में और सामाजिक मुद्दों को उठाने की कोशिश करी है जैसे पॉलिटिक्स, दो समाज के बीच के तनाव और राम मंदिर के बनने के ऊपर भी डायरेक्टर साहब ने रौशनी डालने की कोशिश करी है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा की इससे उनके सीरीज और उनके नाम पर कोई परेशानी न आ जाये।

अगर कुछ ही शब्दों में द मैरिड वुमन वेब सीरीज का हिंदी में रिव्यू करना हो तो हम इस सीरीज के कुछ भागों से सच में बेहद खुश हैं लेकिन बहुत सी बातें और मुद्दे आपको सिर्फ भटकाने का काम कर रही हैं। सीरीज महिला की आज़ादी, महिला शास्तिकरण के ऊपर प्रकाश डालने की कोशिश करती है लेकिन अगर जमीनी हकीकत के रूप में देखे और सोचें तो आपको यह सीरीज वास्तविकता से कुछ अलग ही नज़र आएगी।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


द मैरिड वुमन वेब सीरीज की रेटिंग कितनी है?

इस सीरीज को IMDB पे 10 में से 7.3 की रेटिंग मिली है और हम इस सीरीज को 5 में से 2.5 स्टार देंगे।


कैसी है द मैरिड वुमन वेब सीरीज और क्या हमें इसे देखना चाहिए? (kaisi hai the married woman web series aur kya hamein isey dekhna chahiye)

सीरीज आपको सोचने पर मजबूर तो करती है लेकिन सिर्फ कुछ हद तक इसलिए कुछ न हो तो आप इसे देख सकते हैं और इसे न देखकर आप कुछ बड़ा मिस भी नहीं करेंगे।


परफॉरमेंस

रिद्धि डोगरा – एक अच्छी बात जोकि आपको इस सीरीज को अगर शुरू से अंत तक अगर देखने को मजबूर करती है तो वह रिद्धि डोगरा की अदाकारी। सीरीज की कहानी में इनके लिए काफी कुछ मसाला था जैसे खुशी, प्यार, दुःख, तन्हाई, पति का प्यार न मिलना और अंत में समाज का दबाव। सच में इन सभी पहलुओं पर रिद्धि ने अपनी पकड़ को कहीं भी कमजोर नहीं पड़ने दिया है और अपने आपको एक अच्छी एक्ट्रेस के रूप में उन्होंने साबित किया है।

सुहास आहूजा – दूसरा नाम जोकि आप इस सीरीज में पसंद करेंगे वह है सुहास आहूजा का, इन्होने अपनी डायलॉग डिलीवरी और लव बॉय के बाद एक जिम्मेदार पति के रोल को बहुत ही अच्छे से निभाया है। एक अच्छे अदाकार की तरह सुहास के डायलॉग आपको सुहास से और जोड़ते हुए नज़र आएंगे और यही अच्छे कलाकार की निशानी होती है।

इमादुद्दीन शाह ने अपनी संजीदगी और कसी हुई अदाकारी से क्रिटिक का ध्यान अपनी और खिंचा है हलाकि इन्हे इसी तरह के रोल में पहले भी दिखा गया है और कहा जा सकता है यह इनका जॉनर है जिसमे इमादुद्दीन शाह की अच्छी पकड़ है। 

मोनिका डोगरा ने अपने आपको आज़ाद महिला के रोल में दर्शाने की कोशिश की है लेकिन आपको उनकी अदाकारी में कहीं न कहीं कमी जरूर नज़र आती है क्यूंकि वह अपने आप में ही खोई हुई नज़र दिखती हैं। अब यह कहानी की मांग थी या उनकी अदाकारी का पहलु मगर इसके कारण उनके आज़ाद महिला के रोल में देखकर आपको मजा नहीं आता है।


द मैरिड वुमन वेब सीरीज में क्या अच्छा है?

सीरीज के किरदारों का विकास अच्छे से किया गया है जोकि आपको किरदारों से जुड़ने में मदद करता है। सीरीज को प्रेमी जोड़े के प्रेम से शुरू करके डायरेक्टर ने कहानी को अच्छे से दर्शकों से जोड़ा है और इसके अलावा सीरीज में मुख्य किरदारों का काम अच्छा है जिसके कारण आप सीरीज से कुछ हद तक बंधे हुए रहते हैं।

द मैरिड वुमन वेब सीरीज में क्या बुरा है?

द मैरिड वुमन वेब सीरीज का स्क्रीनप्ले शुरू के 2-3 आपको बेहतरीन तरीके से जोड़ देता है लेकिन उसके बाद कहानी इतनी ज्यादा स्लो होती जाती है की आप इसे काटकर देखना पसंद करोगे। आपको एक के बाद एक कई खिचड़ी पकती हुई दिखेगी क्यूंकि बहुत से प्लाट शुरू तो किये जाते है लेकिन उन कहानियों को आधे में छोड़ दिया जाता है। 

द मैरिड वुमन वेब सीरीज का डायरेक्शन तो आपको इतना कमजोर लगेगा की आपको यही लगेगा की यह एक वेब सीरीज नहीं कोई सीरियल है क्यूंकि जिस दशक का इसे दिखने की कोशिश की गयी है वह आपको कहीं से भी महसूस नहीं होगा। डायरेक्टर ने न ही सेट, लोकेशन और किरदारों के ऊपर इसका खास ध्यान दिया है और न ही किरदारों को दिए गए डायलॉग पर क्यूंकि डायलॉग भी आपको बेहद कमजोर और आज के ज़माने में शेयर किये जाने वाले लगते हैं।

द मैरिड वुमन वेब सीरीज का म्यूजिक की बात करें तो वह भी बेहद कमजोर है।


दृश्यम 2 फिल्म का हिंदी में रिव्यू, टोरेंट और टेलीग्राम लिंक – drishyam 2 film ka hindi mein review, telegram and torrent link



द मैरिड वुमन वेब सीरीज के टीम मेंबर्स

डायरेक्टर: साहिर राजा
लेखक: अपर्णा नदीग, जाया मिश्रा


द मैरिड वुमन वेब सीरीज की स्टार कास्ट – the married woman series star cast

रिद्धि डोगरा: आस्था, मोनिका डोगरा: पीपलिका, इमादुद्दीन शाह: ऐजाज़ खान, सुहास आहूजा: हेमंत, नादिरा बब्बर, दियान कोठरी,  म्यरा राजपाल, राहुल वोहरा, दिव्या उन्नी, संगीता बालचंद्रन, आयेशा राजा, दिव्या सेठ शाह, प्रीती अग्रवाल, डेविड बरौने, नबील अहमद, समृद्धि देवान


द मैरिड वुमन वेब सीरीज की कहानी – the married woman series ki kahani hindi mein

आस्था भारतीय मध्यवर्गीय पत्नी है, जो परिवार को खुद से पहले रखती है, और एक संयुक्त परिवार की देखभाल के लिए अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ वर्षों का बलिदान करती है। पति हेमंत अपने परिवार की इच्छा को पूरा करने के लिए मेहनत करता है लेकिन इस चक्कर में वह परिवार को अपना समय नहीं दे पाता है जोकि वह पहले दिया करता था। अस्था अपने सांसारिक जीवन में खुश है लेकिन एक दिन वह स्वतंत्र सोच वाले एजाज से मिलती है जिसके बाद उसके अपने जीवन को देखने का नज़रिया बदलता है। 

जब वह एजाज की विधवा पीपलीका से मिलती है तो वह उसके आकर्षित होती है और वह उसे प्यार समझने लगती है। आस्था पीपलिका से जितना अधिक मिलती है वह पीपलीका की और आकर्षित होती जाती है। अब उनका यह प्रेम सम्बन्ध कितना आगे जाता है और रिद्धि को क्या समाज की कौन सी बाधाएं रोक पाती है और यह दोनों महिलाएँ कहाँ तक अपने प्यार के लड़ पाती हैं यह जाने के लिए आपको यह सीरीज देखनी होगी।


द मैरिड वुमन वेब सीरीज का टोरेंट और टेलीग्राम लिंक – Download the married woman web series ka torrent and telegram link

फिल्म जगत इस परेशानी से काफी समय से जूझ रहा है क्यूंकि इससे कई लोगो के परिवार पर असर पड़ता है। इसके बावजूद हर तरह की सामग्री tamilrockers और telegram पर आ जाती है लेकिन किसी भी एंटरटेनमेंट से सम्भदित रजिस्टर्ड संपत्ति की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक दंडनीय अपराध है। हम ऐसी किसी चोरी के अपराध का कड़ा विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का समर्थन या अनुशंसा नहीं करते हैं।


द मैरिड वुमन वेब सीरीज को फ्री में कैसे देखें? – the married woman web series ko free mein kaise dekhein

इसके लिए आपको ऑल्ट बालाजी या zee5 का प्लान लेना पड़ेगा जिससे फिर आप आसानी से इन बैनर्स में बनी सीरीज और फिल्में आसानी से देख सकते हैं।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *