द कसीनो सीरीज का रिव्यू, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, सीरीज की कहानी का अंत

The-casino-series-ka-review-puri-cast-aur-kahani
Spread the love

सीरीज का ओवरव्यू
“द कसीनो” सीरीज को ZEE5 ने अपने प्लेटफार्म पे रिलीज़ कर दिया है और आप इस शो को देखकर अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। जी हाँ दोस्तो जैसे की ट्रेलर को देख कर लग ही रहा था की इस सीरीज में हर किरदार किसी बुक में लिखे किसी लेसन को बस पढ़ रहा है उसमे कोई भी इमोशंस नहीं हैं। सीरीज में कुछ ऐसे किरदार भी हैं जोकि अपनी अच्छी एक्टिंग से सीरीज में जान लाने की कोशिश जरूर करते हैं मगर उनके रोल या उनके किरदार ही उतने लम्बे नहीं लिखे गए हैं की वह और कुछ देर तक सीरीज में दर्शको को बांधे रख सकें।

इस आर्टिकल को आप इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

सीरीज का प्लाट
सीरीज का प्लाट घूमता है एक कसीनो के ऊपर जिसे पाने का सपना हर कोई देख रहा है और इसके लिए कोई भी कितना भी नीचे गिर सकता है और किसी का भी खून भी कर सकता है। शिवेंद्र मारवा जोकि इस कसीनो का मालिक है उसके परिवार में उसकी पत्नी और एक लड़का है। मारवा हलाकि खुद ही बहुत चालाक है और उसने कसीनो के सारे शेयर होल्डर्स को संभाल कर रखा हुआ है और अपने दुश्मनों से कैसे निपटना है यह वह अच्छे से जानता है मगर उसके अपने ही उसके खिलाफ एक जाल बुन रहे हैं यह उसे नहीं पता और इसका खामियाज़ा उसे अपनी जान देकर भरना पड़ता है। मारवा की मौत का बदला उसका बेटा लेता है मगर कैसे और किसे यही इस सीरीज का प्लाट है।

डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले
सीरीज का डायरेक्शन कहीं हद तक आपको कसीनो के माहौल में उतारने में कामयाब जरूर होती है मगर वहीँ स्क्रीनप्ले की बात की जाये तो उसमे बहुत सी खामियां आपको नज़र आएँगी क्यूंकि कलाकारों के डायलॉग उतने दमदार नहीं लग रहे जिसके कारण दर्शक अपने आप को कहानी से जुड़ा हुआ नहीं पाते।

सीरीज के ट्रेलर का रिव्यू पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कलाकारों ने भी सीरीज को डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, जो अच्छे कलाकार हैं उनका रोल सीरीज में कम है और जिनका ज्यादा है वह बस कोई किताब पढ़ रहे हैं एक्टिंग नहीं कर रहे।

सीरीज में क्या अच्छा है
सीरीज में आपको कसीनो के माहौल, डांस और एक दूसरे से आगे बढ़ने का लालच देखने को मिलता है।

सीरीज में क्या बुरा है
यह सीरीज दरअसल में एक बुराइयों का पिटारा है जितना देखोगे उतनी ज्यादा मिलेंगी इसलिए हो सके तो अपना समय बचा कर चलें।

कलाकार
करणवीर बोहरा, मंदना करीमी, सुधांशु पांडेय, ऐन्द्रिता रे, पूजा बनर्जी, राजेश खेरा, आरती खेतरपाल, जैसन शाह, राजेश खट्टर, कंगना शर्मा, मंत्र, धनवीर सिंह

इस सीरीज को IMDB पे 4.7 की रेटिंग मिली है 10 में से जबकि हम इसे 5 में से 2 स्टार्स देंगे।

द कैसिनो सीरीज का अंत
नेपाल के काठमाण्डु में है यह कैसिनो सेलेब्रे जोकि काफी फेमस है शायद इसलिए हर कोई इसे हथियाने की कोशिश में लगा हुआ है जिसका मालिक है शिवेंद्र मारवा। शिवेंद्र को अपने चारो तरफ के धोखे के बारे में पता है इसलिए वह हर किसी को अपने कण्ट्रोल में रखता है मतलब हर कोई शेयरहोल्डर उसके कण्ट्रोल में है, यह सब कुछ वह वह करता है रिहाना की मदद से यानि उसका यूज़ करके। शिवेंद्र की वाइफ का नाम है रूप और शिवेंद्र का एक बेटा है जिसका नाम है विक्की जोकि काफी अयाश किस्म का इंसान है, शिवेंद्र के बाद यह कैसिनो उसे ही मिलने वाला है। 

सीरीज का पूरा अंत पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *