शकीला फिल्म का हिंदी रिव्यू, फिल्म में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट

shakeela-film-ka-hindi-review-kahani-kirdar
Spread the love

शकीला फिल्म का हिंदी रिव्यू
यह बात दावे से कही जा सकती है शकीला कौन है अगर यह सवाल आज किसी नौजवान से पूछा जाये तो यक़ीनन अधिकतर का जवाब नहीं होगा। ऐसे में उसके ऊपर एक फिल्म बनाना सच में काफी बड़ा रिस्क है खासतौर पर अगर उस फिल्म को नार्थ इंडिया के लिए बना रहे हो। शकीला जोकि साउथ इंडस्ट्री की काफी जानी मानी डांसर थी उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन अगर कोई डायरेक्टर उनके फिल्म बना रहा है तो उन्हें बेशक उस अदाकारा को लेना चाहिए जो उनके रूप में, उनके स्वाभाव को पूरी तरह से अपने अंदर समां ले।

इस फिल्म को देखने के बाद आपको यह बिलकुल नहीं लगेगा की यह फिल्म शकीला के ऊपर है क्यूंकि कहानी, भाषा और अदाकारी कहीं से आपको साउथ का एहसास नहीं कराती है। शकीला के बायोपिक अगर साउथ में बात की जाये तो वह फिल्म आपको ज्यादा प्रभावी लगेगी इसलिए इस फिल्म से काफी दर्शक जरूर निराश होने वाले हैं।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


शकीला फिल्म की रेटिंग कितनी है?
इस फिल्म को IMDB पे 10 में से 3.2 की रेटिंग मिली है और हम इस फिल्म को 5 में से 1 स्टार देंगे।


कैसी है शकीला फिल्म और क्या हमें यह फिल्म देखनी चाहिए?
नहीं, यह फिल्म आपके समय और पैसे के सांथ न्याय नहीं करती है इसलिए आप इसे न ही देखें वह ही अच्छा है।


फिल्म में क्या अच्छा है
फिल्म में मुख्य और सहायक कलाकारों की अदाकारी अच्छी है लेकिन फिर भी आपको उनका यह परफॉरमेंस कुछ औसत लगेगा क्यूंकि उनके शारीरिक हाव भाव और बोलने के अंदाज़ में साउथ का एहसास नहीं होता है।


फिल्म में क्या बुरा है 
शकीला फिल्म के डायरेक्शन की बात करे तो आपको यहीं इस फिल्म की सबसे बड़ी कमी नज़र आएगी क्यूंकि डायरेक्टर ने बहुत महत्वपूर्ण पल जैसे शकीला का किस तरह शोषण हुआ, उन्हें धोखा मिला और कितने दबाव उनके ऊपर हमेशा रहता था यह दृश्य आपको ज्यादातर डायलॉग की मदद से दिखाने की कोशिश की गयी है ऐसा लगेगा जोकि फिल्म भावनातमक रूप से मजबूत करने में सहयोग नहीं दे पाए।

शकीला फिल्म की कमजोरी है इसका म्यूजिक जोकि औसत है और आपको उस माहौल में लेकर जाने में असफल हो जाती है जिस माहौल को लेकर उस गाने या फिल्म को बनाया गया है।

शकीला फिल्म का स्क्रीनप्ले आपको बांधे रखने में पूरी तरह से फ़ैल हो जाता है क्यूंकि किरदारों में आपको गहराई देखने को नहीं मिलेगी।

शकीला फिल्म के किरदार 
पंकज त्रिपाठी: सलीम, ऋचा चढ़ा: शकीला, राजीव पिल्लई: अर्जुन, काजोल चुघ: यंग शकीला, विक्की कड़ियन: यंग अर्जुन


शकीला फिल्म की कहानी क्या है?
फिल्म की कहानी सुरु होती है एक लड़की से जोकि गरीबी और भूख का सामना हर रोज़ करती है शायद इसलिए उन्हें जब फिल्मों में एडल्ट दृश्य के लिए बोला गया तो उन्होंने इसमें कोई भी नखरे नहीं दिखाए और अपने काम को बड़ी ही मेहनत से करती रही। इसका फल भी उन्हें जल्द ही मिला और उनकी मांग जायदातर एडल्ट फिल्मों में होने लगी लेकिन इस वजह से उनके परिवार वाले उनसे नाराज़ होकर अलग हो गए।

शकीला की इतनी कामयाबी के बाद लोगो को उनसे जलन भी होने लगी और इंडस्ट्री के कुछ बड़े चेहरों ने उन्हें समाज में हो रहे बलात्कार के लिए ऐसे रोल को निभाने वाली एक्ट्रेस शकीला को इसका जिम्मेदार बना दिया। जिसके कारण उनके हाथों से काम छीनने लगा अब शकीला अपने अस्तित्व को फिल्म में बनाये रखने में कामयाब होती है या नहीं यही इस फिल्म की कहानी है।


हम यह पोस्ट एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *