नेटफ्लिक्स पर मौजूद 5 दिमाग को हिला देने वाली वेब सीरीज कलेक्शन – 1

netflix-par-mojud-5-dimag-ko-hila-dene-wali-series
Spread the love

जब कभी भी आप कोई ऐसी वेब सीरीज देखते हो जिसको देखते ही आपके दिमाग में धमाका हो जाये तो आपका पूरा सप्ताह उसी वेब सीरीज को याद करके बढ़िया गुजरता है। ऐसी हर वेब सीरीज को देखने पर आप बस यही सोचते हैं की अभी देखने के लिए बहुत कुछ है और हम खो जाते हैं उस सीरीज की काल्पनिक दुनिया में। 

चलिए कुछ ऐसी ही वेब सीरीज का पिटारा आज हम आपके लिए लेकर आये हैं जिसमे की आप कुछ ऐसी ही अमेजिंग वेब सीरीज को देखेंगे जोकि नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं। यहाँ अपने दर्शकों को बता दे की कुछ सीरीज आपको हिंदी में मिल जाएँगी और कुछ नहीं।


5 – ऐलिस इन बॉडरलैंड – अगर आपको ऐसी मूवीज पसंद हैं जिसमे आपको अपनी जान बचाने के लिए उस जगह से निकलना है तो आपको यह सीरीज काफी पसंद आएगी। यह एक जैपनीज़ सीरीज है और इस सीरीज में आपको टोटल 8 एपिसोड्स देखने को मिलेंगे जिसमे हर एक एपिसोड 15-20 मिनट के बीच में है। इस सीरीज में खिलाडी को सुरु में अंदाजा नहीं होता है की वह एक गेम में प्रवेश कर चुके हैं और अब उन्हें अपनी जान को बचाना है। जो खिलाडी लास्ट तक जिन्दा रहेगा वही इस गेम को जीत जायेगा। 

alice-in-boderland-ka-hindi-review

ऐलिस इन बॉडरलैंड सीरीज में क्या अच्छा है?
इसका पहला प्लस पॉइंट है की इस सीरीज में जो गेम की दुनिया है वह सच में काफी रियल लगती है जिसमे आप देखते ही अपने आपको बहुत ही जल्द उस गेम के अंदर पाते हैं। डायरेक्टर ने इस सेट को बनाने में काफी मेहनत की है जिसका नतीजा आपको साफ़ देखने को मिलता है इसलिए आप इस सेट की तुलना आप विल स्मिथ की फिल्म आई ऍम लीजेंड के सेट से कर सकते हो।

दूसरा प्लस पॉइंट है इस सीरीज के लड़ाई के दृश्य जोकि आपको फाइट के नए लेवल तक लेकर जायेंगे।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

ऐलिस इन बॉडरलैंड सीरीज में क्या बुरा है?
सीरीज की डबिंग इंग्लिश भाषा में की गयी है हिंदी में नहीं इसलिए हो सकता है कई दर्शकों को यह उतना समझ न आये। इसके सांथ ही इस सीरीज में जो डबिंग है वह भी उतनी अच्छी नहीं की गयी है जोकि आपका मजा ख़राब कर देती है।

सीरीज के कुछ किरदार आपको थोड़ा बोर कर सकते हैं लेकिन यकीं मानिये वही किरदार आपको हैरान कर देंगे।


4 – लूपिन – अगर आप क्राइम और जासूसी से प्रेरित कहानियां पसंद है तो यह सीरीज आपके लिए ही बनी है। हालांकि सीरीज में आपको ज्यादा घुमावदार सस्पेंस नहीं मिलेंगे लेकिन साधारण तरीके एक चोर कैसे और क्यों चोरी करता है इसी के ऊपर इस सीरीज की कहानी को रखा गया है।  

lupin-ka-hindi-review

लूपिन सीरीज में क्या अच्छा है?
इसका पहला प्लस पॉइंट है की इस सीरीज को ज्यादा लम्बा नहीं रखा गया है और सिर्फ 5 एपिसोड्स के अंदर ही इस सीरीज को ख़त्म कर दिया है। हर एपिसोड्स 40-50 का है इसलिए सीरीज अच्छी गति से आगे बढ़ती है। 

दूसरा प्लस पॉइंट है इस सीरीज के सभी किरदारों से आप जल्दी जुड़ जाते हैं और सीरीज को उनके नज़रिये से समझने में आसानी होती है।

सीरीज में कोई भी एडल्ट दृश्य नहीं है इसलिए आप इसे परिवार के सांथ देख सकते हैं।

लूपिन सीरीज में क्या बुरा है?
यह सीरीज सिर्फ 5 एपिसोड्स के सांथ ख़त्म हो जाता है इसलिए जैसे ही आपका जुड़ाव इस सीरीज के सांथ हो जाता है और सीरीज के सस्पेंस के सांथ जुड़ जाते हैं और सोचते हैं की सीरीज का अंत बहुत ही अलग होगा तो सीरीज यहाँ आपको थोड़ा निराश करती है। सीरीज का अंत बहुत ही साधारण किया गया है और अगले सीजन का कोई निशान नहीं दिख रहा है इसलिए हो सकता है अगला सीजन सायद ही देखने को मिले।


3 – सेंस 8 (सीजन 2) – अब बात करेंगे रियल जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज जिसका सिनेमेटोग्राफी और साई-फाई इतना जबरदस्त है की आप पूरी तरह से सीरीज में घुस जायेंगे और आपको एनीमेशन और रियल दृश्य में अंतर बहुत ही मुश्किल से लगेगा।  

sense-8-ka-hindi-review

सीरीज में क्या अच्छा है?
इस सीरीज में सभी किरदारों को पूरा समय दिया गया है की वह अपने बारे में दर्शकों को ज्यादा बता सके जिससे आप उससे आसानी से जुड़ सकें इसके सांथ ही सभी किरदारों ने बहुत ही दमदार काम किया है इसलिए आप सभी किरदारों को पसंद करेंगे इस सीरीज में।

इसका दूसरा प्लस पॉइंट है की इस सीरीज को बनाने वालों ने ही “द मैट्रिक्स ट्रिओलॉजी” मूवी बनाई थी इसलिए अब आप इसी से अंदाजा लगा लीजिये की इसमें दिमाग को हिला देने वाला कंटेंट तो होगा ही।

सीरीज में क्या बुरा है?
सीरीज में 10-12 एपिसोड्स है और हर एपिसोड 40-50 मिनट के बीच का है इसलिए हो सकता है की आप थोड़ा बोर हो जाये बीच में।


2 – कोबरा काई (सीजन 3) – आइये बात करते हैं एक्शन जोकि ज्यादातर दर्शकों की मनपसंद श्रेणी होती है जी हाँ हम बात कर रहे हैं अपने पहले सीजन से ही धमाल मचाने वाली सीरीज कोबरा काई जोकि थोड़ा हटके अपनी कहानी को आगे बढाती है और कराटे किड मूवी जो बच्चा हार गया था वह कैसे अब मुसीबतों और परेशानियों का सामना करते हुए आगे बढ़ा है इसी कहानी पर आधारित है।

cobra-kai-ka-hindi-review

सीरीज में क्या अच्छा है?
यह सीरीज आपको एक्शन के सांथ कॉमेडी और भावनाओ के सांथ जोड़ते हुए आगे बढ़ती है जिससे आप जरूर पसंद करेंगे। सीरीज अपनी कहानी पर सबसे ज्यादा ध्यान देती है इसलिए आपको ऐसा नहीं लगेगा की इसमें आपको सिर्फ लड़ाई ही देखने को मिल रही है। सभी किरदारों का काम आपको बेहतरीन लगेगा।

सीरीज में क्या बुरा है?
सीरीज के 10 एपिसोड और हर एपिसोड 30-40 मिनट का, हो सकता है की आपको थोड़ा ज्यादा लगे लेकिन एक बार आप कहानी से जुड़ जायेंगे तो आपको समय का पता ही नहीं चलेगा।


1 – डेथ नोट – एक ऐसी सीरीज जोकि एनिमेटेड है लेकिन जब आप इसे देखना चालू करेंगे तो सच में बस कितने ही दिनों तक इसी सीरीज की दुनिया को अपनी रियल लाइफ में महसूस करेंगे। एक दम सदी हुई और कसी हुई स्क्रीनप्ले जोकि आपको अंत तक बांधें रखेगी जबकि इसके अंदर 37 एपिसोड्स है लेकिन आप फिर हर एपिसोड्स को पूरा देखेंगे यह बात तो पक्की है।

death-note-anime--ka-hindi-review

सीरीज में क्या बुरा है?
यह सीरीज जापान में बनी हुई है इसलिए नेटफ्लिक्स पर आपको इंग्लिश सबटाइटल देखने को मिलेंगे इसलिए हिंदी के दर्शक हो सकता है इसे थोड़ा मिस करने की सोचें लेकिन आपने एक बार इसे देखना चालू कर दिया तो आप अपने आप ही इसकी भाषा समझने लग जायेंगे।

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *