बॉलीवुड फिल्मों को सीख देती फिल्म कैथी का रिव्यू, फिल्म में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट

kaithi-film-ka-review-hindi-mein-kirdar-kahani
Spread the love

कैसी है कैथी फिल्म
काफी समय से बॉलीवुड की काफी किरकरी हो रही है क्यूंकि नेपोटिस्म के आरोप कुछ बड़े डायरेक्टर पर लग रहे हैं जिसके कारण एक होनहार अदाकार सुशांत सिंह की जान चली गई हलाकि अभी यह तय होना बाकि है की यह हत्या है मर्डर लेकिन दर्शको में इसको लेकर काफी आक्रोश है और इसी कारण से कोई भी बड़े डायरेक्टर की फिल्म आती है तो दर्शक उसे बायकाट कर देते हैं। लेकिन सिर्फ यही एक कारण नहीं है दर्शको दवारा बॉलीवुड को नकारने का बल्कि काफी लम्बे समय से एक अच्छी फिल्म न देने के कारण भी बहुत से दर्शक वेब सीरीज, टॉलीवूड और हॉलीवुड की और अपना रुख कर रहे हैं।

वेब सीरीज हलाकि कुछ समय से प्रचलन में जरूर हैं लेकिन इस पर भी दर्शक अपना गुस्सा निकालते रहे हैं और वेब सीरीज में भी काफी समय से कोई मास्टर पीस वेब सीरीज या मूवी नहीं आयी है। लेकिन वहीँ टॉलीवूड और हॉलीवुड इंडस्ट्री दर्शको को एक से बढ़कर एक कंटेंट दे रहा है जिससे दर्शको का झुकाव उसी तरफ है। आज हम एक ऐसे ही मास्टर पीस टॉलीवूड मूवी कैथी का रिव्यु करेंगे जिसे देखकर आप सच में टॉलीवूड के दीवाने हो जायेंगे। हलाकि बहुत से दर्शक काफी समय से बॉलीवुड की बजाय टॉलीवूड को ही अच्छा प्लेटफार्म मानते हैं लेकिन हाल के कुछ वर्षो में टॉलीवूड का जलवा कुछ ज्यादा ही बढ़ा है जिससे और ज्यादा दर्शक टॉलीवूड से जुड़ रहे हैं।

कैथी एक तमिल फिल्म है जिसका डायरेक्शन किया है लोकेश कनगराज ने और फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है करथी ने। इस फिल्म की खासियत है इसकी सिंपल स्टोरी होने के बावजूद जबरदस्त थ्रिल, सस्पेंस और एक्शन। डायरेक्टर ने सभी पहलुओं पर अपनी पकड़ को इतने शानदार तरीके से बनाया हुआ है की आपको यह सीधी सी कहानी में कमाल का इमोशन, एक्टिंग और डायरेक्शन देखने को मिलेगा। ज्यादातर यह फिल्म रात में शूट की गयी है लेकिन फिर फिल्म में आपको अच्छे से सारे दृश्य समझ में आएंगे क्यूंकि कहीं पर भी नकली लाइटिंग का प्रयोग नहीं किया गया है जैसा की अवरोध सीरीज में किया गया है।

फिल्म की कहानी एक जेल में रखे भारी मात्रा की ड्रग्स के इर्द गिर्द घूम रही है जिसे पाने के लिए गुंडे कई तरीके से कोशिश करते हैं। पुलिस ऑफिसर्स को मारने की कोशिश से लेकर एक थाने पर जबरदस्त तरीके से हमला कर देना इस फिल्म के मुख्य दृश्य हैं लेकिन क्या यह ड्रग्स इन गुंडों के हाथ लग पाती है या पुलिस इस ड्रग्स को बचा पाती है यही इस फिल्म की कहानी का प्लाट है। 

इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह भी है की आपको इस फिल्म में एक भी गाना देखने को नहीं मिलेगा और इसके सांथ ही दूसरा सरप्राइज है की इसमें कोई भी हीरोइन नहीं है यह फिल्म सिर्फ हीरो को बेस बनाकर लिखी गयी है। फिल्म का क्लाइमेक्स सबसे ज्यादा धमाकेदार है और ऐसा क्लाइमेक्स बहुत ही काम फिल्मो और वेब सीरीज में देखने को मिलता है। 

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

क्या कैथी फिल्म हमें देखनी चाहिए?
कैथी एक मास्टर पीस फिल्म है जिसमे आपको बगैर मतलब के एडल्ट दृश्य, गाली और बकवास डायलॉग नहीं देखने को मिलेंगे इसलिए आप इस फिल्म को अपने परिवार के सांथ जरूर देख सकते हैं।

कैथी फिल्म की रेटिंग
इस फिल्म को IMDB पे 8.5 रेट मिला है 10 में से और वहीँ हम इस फिल्म को 5 में से 4 स्टार देंगे। केवल 94% लोगो ने इस फिल्म को गूगल पर लाइक किया है।

कैथी फिल्म में क्या अच्छा है?
फिल्म की कहानी को बिलकुल सीधा रखा गया है लेकिन फिर भी कहानी में थ्रिल, सस्पेंस और बेहतरीन एक्शन देखने को मिलता है जिससे दर्शको को जरूर मजा आएगा।

फिल्म के सभी कलाकारों ने दमदार एक्टिंग की है चाहे वह फिल्म के मुख्य किरदार की बात हो या फिल्म के विल्लन की, सभी कलाकारों ने अपने किरदार के सांथ पूरा न्याय किया है। कहीं भी आपको ओवरएक्टिंग या किसी की एक्टिंग में कमी नज़र नहीं आएगी।

फिल्म में किरदारों के करैक्टर बिल्ड पर अच्छे से ध्यान रखा गया है इसलिए दर्शक फिल्म के हर किरदार से अच्छे जुड़ पाते हैं।

कैथी फिल्म में क्या गलत है?
फिल्म में कोई भी गाना और मुख्य फीमेल कलाकार नहीं है जिससे फिल्म में थोड़ा रोमांस की कमी दिखती है।

फिल्म का डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले और म्यूजिक
फिल्म के डायरेक्शन की बात की जाये या सिनेमेटोग्राफी की दोनों ही इतने बेहतरीन हैं की आप फिल्म से शुरू से ही जुड़ जायेंगे और अंत तक बंधे हुए ही रहेंगे। फिल्म का रोमांच और सस्पेंस को अच्छे डायरेक्ट किया गया है और इसके लिए जरूर श्रेय जाता है किरदारों को भी। फिल्म को शूट करने का तरीका खासतौर पर जब पूरी फिल्म रात को ही शूट होनी है लेकिन फिर भी दर्शक पूरी तरह से फिल्म को समझ पा रहे हैं।

फिल्म का स्क्रीनप्ले उतना ही जबरदस्त है जितना इस फिल्म का डायरेक्शन, फिल्म कभी आपको ढीली पड़ती हुई नज़र नहीं आएगी और हर डायलॉग उस दृश्य में जान डालता हुआ नज़र आता है।

म्यूजिक इस फिल्म की जान है जोकि हर पल आपके रोमांच को बस बढ़ता ही रहता है इसलिए जरूर तारीफ करनी होगी म्यूजिक डायरेक्टर्स की भी।

कैथी फिल्म की कहानी का प्लाट
फिल्म की कहानी की शुरुआत होती है जब एक स्पेशल पुलिस ग्रुप एक माफिया से बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ता है और उसे अपने थाने में छुपा कर रख देते हैं। अब उस माफिया के दुसरे लोग उस माल को वापिस लेना चाहते हैं इसके लिए वह पुलिस वालो को ज़हर दे देते हैं लेकिन पुलिस टीम बच जाती हैं और वह केवल बेहोश हो जाते हैं। अब चूँकि सभी बेहोश हैं ऐसे में गाड़ी चलाने के लिए सीनियर अफसर दिल्ली को बोलता है और कुछ वादों के सांथ दिल्ली मान जाता है। वह चल पड़ते हैं तो वहीँ पुलिस थाने में जहाँ ड्रग्स है वहां से सारी पुलिस टीम को हटा दिया जाता है माफिया के इशारे पर लेकिन एक हवलदार नेपोलियन (जॉर्ज मर्यां) जोकि ट्रांसफर होकर आया होता है वहीँ रहता है, उसके सांथ कुछ कॉलेज के बच्चे भी होते हैं जो वहां अपने दोस्त को छुड़ाने आये हैं जोकि उसी जेल में बंद है।

ड्रग्स के सांथ एक गुंडा भी पकड़ा गया था जोकि माफिया का छोटा भाई होता है इसलिए उनपर अब हमले होने का डर है इसलिए पुलिस अफसर नेपोलियन को सारे दरवाजे बंद करने को कहता है। रास्ते में पुलिस टीम पर हमला होता है लेकिन दिल्ली सभी को बचा लेता है और हॉस्पिटल पंहुचा देता है फिर वहां से पुलिस अफसर और दिल्ली निकलते हैं थाने के लिए जहाँ अब बहुत सारे गुंडे हमले के लिए तैयार हैं।

दिल्ली और पुलिस अफसर वहां पहुँच कर उन सभी गुंडों का सामना करते हैं और यह दृश्य सच में कमाल का है जोकि आपको जरूर देखना चाहिए। दिल्ली, नेपोलियन और पुलिस अफसर सभी गुंडों को मार देते हैं लेकिन मैं विल्लन वहां से भाग जाता है। अंत में दिखाया गया है की दिल्ली अपनी बेटी के सांथ कहीं जा रहा है लेकिन यहाँ यह उम्मीद की जा रही है की इस फिल्म का दूसरा भाग भी आएगा।

कैथी फिल्म के किरदार
करथी: दिल्ली, नारायण: बिजॉय, रमना: टिप्स, जॉर्ज मार्यान: नेपोलियन, हरीश उथमण: अडईकलाम, हरीश पेरादी: स्टेफेन राज, धीना: कामाची, कन्ना रवि: अजहास अहमद, अमजत खान: राम, अरुण एलेग्जेंडर: लीडर, लालू: कॉलेज स्टूडेंट, दीपति: थामिझ

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *