इल्लीगल वेब श्रृंखला की समीक्षा, ट्रेलर, कास्ट, प्लॉट और रिलीज़ डेट पर एक नज़र।

illegal-web-series-ka-trailer
Spread the love

वेब सीरीज प्लेटफॉर्म्स को लॉकडाउन का बहुत बड़ा फायदा मिला है क्यूंकि बड़े प्लेटफॉर्म्स के यूजर अब सीरीज की तरफ बढ़ गए हैं। इसी कारण कई नए वेब प्लेटफॉर्म्स ने भी एंट्री की है, ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म है वूट सेलेक्ट। वूट सेलेक्ट लगातार एक से बढ़कर एक वेब सीरीज़ ला रहा है, यह पहली वेब सीरीज़ होगी जो कोर्टरूम के ऊपर बनाई गयी है।

इस सीरीज को 12 मई 2020 को स्क्रीन किया जायेगा, यह वेब सीरीज़ विक्रम भट्ट के प्रोडक्शन हाउस में बानी है और साहिर राजा निर्देशित की गयी है। इसमें हमें कोर्टरूम ड्रामा, थ्रिलर, और सस्पेंस देखने को मिलने वाला है। वेब सीरीज़ का ट्रेलर सोमवार को जारी किया गया था और अभी तलाक इससे 1.5 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं। 

सीरीज का प्लाट
कहानी एक रेप केस की है जो 15 सालो से चला आ रहा है और जिसमे विक्टिम काफी ज्यादा वेदना सेह रही है। केस पेचीदा है की कोई भी वकील उसे लड़ना नहीं चाहता। इस सीरीज में कानून और कानून निर्माताओं के दो पक्षों में दिखाया गया है। एक तरफ ऐसे वकील हैं जो सिर्फ भाड़े के हैं वह सिर्फ अपने मालिक के लिए कुछ भी कर सकते हैं और उन्होंने नौकरी, कानून और व्यवस्था को एक धंधा बना कर रख दिया है। वहीँ दूसरी तरफ, ऐसे वकील भी हैं जो न्याय के लिए लड़ने और मानवता में विश्वास बहाल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह सीरीज कानून और अपराध में राजनीतिक और मीडिया की भूमिकाओं को भी केंद्रित करती है। निहारिका कैसे अपने आप को एक वकील के रूप में क्लाइंट, समाज, मीडिया और कोर्ट में पेश करती है इसके ऊपर तानाबाना लिखा गया है।

इस आर्टिकल को इंग्लिश भाषा में पढ़ें

ट्रेलर में क्या है
मुख्य भूमिका निभा रही हैं निहारिका(नेहा शर्मा) जो एक वकील है और उन्हें लोग मेन्टल वकील के नाम से बुलाते है क्यूंकि उन्होंने एक केस में अपराधी को गुस्सा दिलाने के लिए अपना करियर दाव पे लगा दिया था।

दूसरा मुख्य किरदार में है जनार्दन जेटली(पीयूष अरोड़ा), जोकि एक जाने-माने नामी वकील हैं उनके पास एक रेप केस आता है जिसे वह खुद न लड़कर उसके लिए वह निहारिका को चुनते हैं क्यूंकि यह केस केवल कोर्ट में ही नहीं बल्कि सिस्टम के सांथ भी लड़ना होता है।

अब निहारिका इस केस को कहाँ तक संभव बनाती है यह तो 12 मई को देखने के बाद ही पता चलेगा।

इल्लीगल वेब श्रृंखला पूर्ण कलाकारों
इस शो में नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा, सत्यदीप मिश्रा, अक्षय ओबेरॉय और कुबेर सैत प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह कानूनी वेब श्रृंखला साहिर रज़ा द्वारा निर्देशित है। श्रृंखला को रेशू नाथ ने लिखा है, विक्रम भट्ट इसके रचनात्मक निर्माता के रूप में।

प्लेटफ़ॉर्म: वूट का चयन करें

भाषा: हिंदी, अंग्रेजी

द्वारा निर्देशित: साहिर राजा

समय: 35 मिनट / 10 एपिसोड


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *