हॉलीवुड सीरीज का देसी अवतार, होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज का रिव्यू हिंदी में, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार।

hostages-2-web-series-ka-hindi-review-star-cast-kirdar
Spread the love

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज कैसी है?
होस्‍टेजेस सीजन 1 के अच्छे रिस्पांस के बाद डायरेक्टर सुधीर मिश्रा इस सीरीज का दूसरा सीजन लेकर आएं हैं जोकि पहले से ज्यादा बड़े बजट, कलाकारों और एक्शन से भरपूर है। इसके रिलीज़ होते ही इसके काफी रिस्पांस देखने को मिल रहे हैं लेकिन इसके सांथ ही इसमें कुछ आरोप देखने को मिल रहे हैं की इस सीजन के बहुत से दृश्य हॉलीवुड के मशहूर सीरीज “मनी हेयस्ट” से लिए गए हैं।

लेकिन अगर बात की जाये इस सीरीज को लेकर हमारी राय में तो हम अपने दर्शकों को बताना चाहेंगे की यह एक इस्राली वेब सीरीज का हिंदी रीमेक है परन्तु अगर इसके कुछ दृश्य आपको “मनी हेयस्ट” से मिलते जुलते लगते हैं तो यह एक एक्सपेरीमेंट भी हो सकता है कहानी को और अधिक अच्छा बनाने के लिए जिसे एक दर्शक के तौर पर जरूर अपनाना चाहिए।

इस सीजन की तारीफ इसके अच्छे क्लाइमेक्स और बेहतरीन प्रोडक्शन क्वालिटी के लिए जरूर करनी चाहिए क्यूंकि इसमें आपको अब तलक की बनी सभी इंडियन वेब सीरीज का सबसे अच्छा काम देखने को मिलेगा इसलिए आप सीरीज की तुलना हॉलीवुड की वेब सीरीज से भी जरूर करेंगे। इसमें कई बेहतरीन नए किरदारों को जोड़ा गया है और उनका काम भी पहले सीजन के किरदारों की तरह काफी अच्छा है जोकि सीरीज पर कहानी की पकड़ को बनाये रखने के लिए जरूरी था।

नए किरदारों की बात की जाये तो डीनो मोरिया और दिव्या दत्ता जैसे बड़े चेहरे आपको यहाँ देखने को मिलेंगे जहाँ दिव्या दत्ता को जाना जाता है अपनी दमदार एक्टिंग के लिए तो वहीँ डीनो मोरिया ने भी अपनी अदाकारी से सबको इम्प्रेस किया है और साबित किया है की वह बीतते समय के संत और भी ज्यादा अच्छे कलाकार बन गए हैं।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

क्या होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज हमें देखनी चाहिए? 
होस्‍टेजेस सीजन 2 के कुल 12 एपिसोड्स हैं जिसमे की हर एपिसोड्स 40-50 मिनट का है जिसे आप इस सीरीज को हॉटस्टार पर देख सकते हैं। सीरीज की अच्छी बातें इसे एक बार देखने के लिए आपको जरूर प्रेरित कर देंगी।

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज की रेटिंग कितनी है?
हम इस सीरीज को अच्छे परफॉरमेंस और प्रोडक्शन क्वालिटी के लिए 5 में से 2.5 स्टार देंगे।

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज में क्या अच्छा है?
इस सीरीज में आपको अब तक का बेहतरीन एक्शन, प्रोडक्शन क्वालिटी, सिनेमेटोग्राफी देखने को मिलेगी जिससे आप सीरीज की तुलना हॉलीवुड से भी करने लगेंगे। 

कहानी की शुरुआत पहले सीजन के कहानी को दिखाकर किया गया है जिससे दर्शक आसानी से कहानी को समझ पाएं। सीरीज में कलाकारों द्वारा बेहतरीन काम किया गया है इसलिए आप कहानी और किरदारों से जल्दी जुड़ पाते हैं।

सीरीज का क्लाइमेक्स काफी अच्छा है जोकि इस सीजन की जान है और कहानी को एक अच्छा अंत प्रदान करता है।

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज में क्या गलत है?
सीरीज के एपिसोड्स बहुत ज्यादा और लम्बे हैं जिसके कारन आप बहुत जगहों पर बोर हो जाओगे।

सीरीज की कहानी में बहुत ही सारे बेसिक गलतियां देखने को मिलती हैं जोकि एक दर्शक के तौर आप जल्दी पकड़ लेंगे और आपका कहानी से विश्वास उठने लग जाता है।

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज का डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले और म्यूजिक कैसा है? 
सीरीज के डायरेक्शन की बात की जाये तो यहाँ आप काफी इम्प्रेस होंगे क्यूंकि डायरेक्टर ने काफी अच्छे से लोकेशन की डिटेल्स को शूट किया है और आधुनिक टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हुए बेहतरीन शॉट दर्शको के सामने रखे हैं।

स्क्रीनप्ले इस सीरीज की औसतन है जोकि काफी अच्छा हो सकती थी अगर बहुत सी बेसिक गलतियां कहानी में नहीं की गयी होती। कहानी बीच में आपको थोड़ा बोर भी करती है लेकिन आपको बांधे रखने में सक्षम भी है।

म्यूजिक की बात की जाये तो यहाँ कुछ सुनने को मिलता की आप उसके दीवाने हो जाये इसलिए औसतन ही कहा जायेगा।

होस्‍टेजेस सीजन 2 वेब सीरीज के किरदार
रोनित रॉय: पृथ्वी सिंह, दिव्या दत्ता: आयेशा खान, डिनो मोरिया: रणबीर, शिबानी दांडेकर: ईशा अन्द्रेव्स, श्वेता बासु प्रसाद: शिखा पांडेय, दलीप ताहिल: खुशवंत लाल हांडा, आशिम गुलाटी: अमन, अमित सियाल: पीटर जॉर्ज, फ़ैज़ेह जलाली: सराह जॉर्ज, हिमांशी चौधरी, आसिफ बसरा, कंवलजीत सिंह, सूर्य शर्मा, अनंगशा बिस्वास, मोहन कपूर, सचिन खुराना, श्रीस्वारा दुबे, अन्य मिश्रा, चित्तरंजन त्रिपाठी

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *