हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 का हिंदी में रिव्यु (hello mini web series season 2 ka hindi mein review), किरदार, कहानी का प्लाट। सीरीज में क्या अच्छा और क्या बुरा?

hello-mini-season-2-web-series-ka-hindi-review-star-cast-kirdar-kahani
Spread the love

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 का हिंदी में रिव्यु (hello mini season 2 web series ka hindi mein review)

कभी कभी लगता है की कुछ प्लेटफार्म अपने क्वालिटी कंटेंट का स्तर हर सीरीज के सांथ ऊपर उठा रहे हैं तो वहीँ कुछ प्लेटफार्म और मेकर्स सिर्फ पैसों से मतलब रखते हैं चाहे वह कैसे भी आ जाये और दर्शकों को मजबूर होकर कोई दूसरी कहानी देखनी पड़ जाये। कुछ ऐसा ही हाल हेलो मिनी वेब सीरीज 2 को देखकर हमें लग रहा था जहाँ सीरीज अपने पहले के सीजन से कुछ नया नहीं कर पाई और वही पुरानी कहानी वह भी काफी बोल्ड अंदाज में दर्शकों को फिर से परोसने की कोशिश की गयी है।

ऐसा नहीं है की इस सीजन और पिछले सीजन में मेकर्स के पास कोई अच्छा बेस नहीं था इस सीरीज को अच्छा बनाने के लिए, दरअसल में मेकर्स और कलाकारों ने खुद ही इतनी मेहनत नहीं की है की यह कहानी अच्छे से दर्शकों के सामने आ सके क्यूंकि अगर इसकी तुलना हॉलीवुड सीरीज से करें तो इसी कांसेप्ट पर आपको कई अच्छी सीरीज देखने को मिल जाएँगी।

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 का रिव्यु करने और फारूक कबीर के लिए कुछ अच्छा बोलने की हम कोशिश भी नहीं कर पाएंगे क्यूंकि यह सीरीज आपको कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर मात खाती हुई देखेगी जिसके बारे में हम आगे बताएँगे। अगर कोई कहानी किसी सीजन में ख़त्म हो सकती है तो क्या उसे अगले सीजन तक खींचना जरूरी है यह सवाल आपके मन में भी जरूर आएगा क्यूंकि पहले सीजन की ही तरह यहाँ भी में विल्लन को नहीं दिखाया गया है और आपको उसके बारे में जानने के लिए अगले सीजन का इंतज़ार करना होगा।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 की रेटिंग कितनी है? (hello mini season 2 web series ki rating kitni hai?)

इस सीरीज के दुसरे सीजन की रेटिंग IMDB पर नहीं आयी है लेकिन पहले सीजन को IMDB पे 10 में से 8.2 की रेटिंग मिली है लेकिन अगर आप अच्छे कंटेंट को देखने के शौकीन है तो यकीन मानिये की आप दोनों सीजन के सिर्फ 3,4 एपिसोड्स में ही इसे बंद कर देंगे। हम इस सीरीज को 5 में से 1.5 स्टार देंगे।

कैसी है हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 और क्या हमें देखनी चाहिए? (kaisi hai hello mini season 2 web series aur kya hamein dekhni chahiye?)

नहीं, यह पूरी तरह से एडल्ट लोगो को ध्यान में रखकर ही बनाई गई है जिसमे हलकी फुलकी कहानी का तड़का है इसलिए हमारी राय में आप अपना कीमती समय किसी और काम पर लगाएं।

परफॉरमेंस

अदाकारी के नाम पर इस सीरीज की मुख्य किरदार अनुजा जोशी आपको अपने किरदार से जोड़ने में पूरी तरह से नाकाम हो जाती है जिसके कारण आपको इस सीरीज में कोई रूचि नहीं बनेगी। मृणाल दत्त, गौरव चोपड़ा और समर जैकब्स जैसे बाकि के किरदार भी अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं।

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 में क्या अच्छा है?

सीरीज के कांसेप्ट अच्छा है लेकिन एक्सेक्यूशन में भरी कमी है।

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 में क्या बुरा है?

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 का स्क्रीनप्ले बीच में इतना ज्यादा धीमा पड़ जाता है की आपको इसे काट काट ही देखना पसंद करेंगे क्यूंकि कोई भी ट्विस्ट, अच्छे डायलॉग या अच्छी अदाकारी आपको देखने को नहीं मिलती है।

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 का डायरेक्शन बहुत ज्यादा वीक है क्यूंकि सीरीज की कहानी का जुड़ाव कभी भी दर्शकों से नहीं बन पता है जिसे यक़ीनन कमजोर डायरेक्शन कहा जायेगा। सीरीज के संगीत की बात करें तो वह तो औसत से बहुत कम है।

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 के किरदार (hello mini season 2 web series ke kirdar)

अनुजा जोशी: रीवानः बनर्जी, मृणाल दत्त: डनण्य अब्राहम, गौरव चोपड़ा: आदित्य ग्रोवर, समर जैकब्स, विनीत शर्मा, मोहन कांबले, जॉय सेनगुप्ता,  अभिनव शर्मा, निखिता चोपड़ा, अंशुल पांडेय, दर्शन बनिक, अम्बिका नायक

हेलो मिनी वेब सीरीज सीजन 2 की कहानी का प्लाट (hello mini season 2 web series ki kahani ka plot)

कहानी पहले सीजन से आगे बढ़ते हुए दुसरे सीजन में रिवाना अपने बॉय फ्रेंड डैनी के सांथ रहती है लेकिन बीच बीच में उसे यह लगता है की उसका कोई पीछा कर रहा है। कहानी का अगला मोड़ आता है जब डैनी की पुरानी लवर डैनी के पास वापिस आ जाती है और वह डैनी को वापिस पाना चाहती है।

इसके लिए वह रिवाना और डैनी के बीच में लड़ाई करने की कोशिश करती है और इस बात का फायदा उठाने की कोशिश करती है की कोई रिवाना का पीछा कर रहा है। क्या रिवाना इस पीछा करने वाले का पता लगा पायेगी और अपने प्यार डैनी को अपने करीब लाने में कामयाब हो पायेगी यही इस सीरीज की कहानी है।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *