मिडिल क्लास परिवार के जिंदगी को दर्शाती सीरीज, गुल्लक 2 सीरीज का रिव्यू, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट

gullak-season-2-web-series-ka-hindi-mein-review-kirdar-kahani
Spread the love

कैसी है गुल्लक 2 सीरीज?
पलाश वासवानी द्वारा निर्मित सीरीज गुल्लक 2 एक कस्सी हुई कहानियों का ताना बाना है जिसके लिए लेखक को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी क्यूंकि यह हर एक मिडिल क्लास परिवार के घर की कहानी होती है जोकि रोज़ संघर्ष करते हैं आगे बढ़ने के लिए, अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लेकिन सफलता बहुत कम बार मिलती है। इसके बावजूद परिवार के सदस्य एक दूसरे का कैसे हाथ बढ़ाते है परिवार के बाकी सदस्यों को मंजिल की और आगे बढ़ाने के लिए यही इस सीरीज की कहानी की ताकत है।

सीरीज को कुछ किस्सों की तरह परदे पर उतारा गया है पहले सीजन की तरह जोकि काफी अच्छा है जिससे दर्शकों को बोर होने के पल कम ही मिलते हैं। हर एक नए किस्से में परिवार के नए रूप और भाव देखने को मिलते है जिसके लिए इस सीरीज में काम करने वाले सभी किरदारों को इसका श्रेय जाता है। किरदार अपने किस्से के अनुसार अपने आप को ढालकर हर बार एक नए भाव में दिखाता है जिससे दर्शक उस माहौल में आसानी से बंध जाते हैं।

कुछ दर्शक आज भी यही समझते हैं की अच्छी फिल्म या सीरीज के लिए बड़े कलाकार, अच्छी लोकेशन में शूटिंग, लड़ाई के कुछ अच्छे दृश्य होना जरूरी है। लेकिन सच्चाई यह है की सब चीज़ें मिलकर भी एक अच्छी फिल्म या सीरीज की गारंटी नहीं दे सकती जिसका अच्छा उदहारण है तांडव वेब सीरीज – इसकी बात हम इसके रिव्यु में जरूर करेंगे। गुल्लक में बड़े नाम, एक्शन ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिलता है लेकिन फिर अच्छी अदाकारी और कसा हुआ स्क्रीनप्ले आपको सच आनंदित कर देगा।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

क्या गुल्लक 2 सीरीज हमें देखनी चाहिए?
जी हाँ, बहुत ही कम सीरीज आजकल ऐसी बनती है जिसे आप अपने परिवार के सांथ देख पाएं लेकिन यह सीरीज आप अपने परिवार के सांथ बहुत आनंद लेकर देखोगे।

क्या गुल्लक 2 सीरीज रेटिंग कितनी है?
गुल्लक 2 सीरीज को हम 5 में से 3.5 स्टार देंगे।

परफॉरमेंस
सीरीज में सभी किरदारों का काफी अच्छा है इसलिए किसी एक तारीफ अगर करनी होगी तो हर्ष मयूर के काम तारीफ जरूर करना चाहेंगे। लड़कपन में बच्चा किस तरह से जिद और प्यार के भाव में रहता है उसे हर्ष ने काफी अच्छे से निभाया है।

गुल्लक 2 सीरीज में क्या अच्छा है?
गुल्लक 2 सीरीज का डायरेक्शन काफी अच्छा है इसलिए आपको सीरीज में कभी भी यह एहसास नहीं होगा की आप उस परिवार का हिस्सा नहीं है। 

गुल्लक 2 सीरीज का स्क्रीनप्ले इस तरह से लिखा गया है की आप उसके जुड़े रहेंगे हलाकि यह उससे थोड़ा ज्यादा है लेकिन फिर भी आप इसे एन्जॉय करेंगे

गुल्लक 2 सीरीज में क्या बुरा है?
गुल्लक 2 सीरीज का म्यूजिक इतना कुछ खास नहीं है जिसे आप औसत दर्जे का भी कहें।

पहले सीजन की ही तरह इस सीजन में भी ज्यादा किरदारों को ठहराव का मौका नहीं दिया गया है जिससे आप उनसे जुड़ सकें।

गुल्लक 2 सीरीज के किरदार
जमील खान: संतोष मिश्रा, गीतांजलि कुलकर्णी: शांति मिश्रा, वैभव राज गुप्ता: अन्नू मिश्रा, हर्ष मेयर: अमन मिश्रा

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *