Godzilla vs Kong movie ka Hindi review, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट, full movie download torrent link leak on filmyZilla.

Godzilla-vs-Kong-movie-ka-Hindi-review-download-free-Hindi-torrent-leak-on-filmZilla
Spread the love


गोडजिल्ला vs कोंग का हिंदी में रिव्यु – godzilla vs kong movie ka hindi mein review

इस फिल्ल्म को लेकर दर्शकों में बहुत समय से मेकर्स के दवारा इतना ज्यादा हाइप बना लिया गया था की लोग इसे कोरोना के खतनाक समय में भी देखने के लिए जा रहे हैं लेकिन फिल्म के मेकर्स भी यह अच्छे से जानते हैं की ऐसे समय में लोग फिल्म को लेकर ज्यादा रिस्क नहीं लेंगे इसलिए अगर आपने यह फिल्म अभी तलक नहीं देखी है तो आप कुछ दिन बाद इसे HBO MAX पर देख सकते हैं।

चलिए हम सीधा Godzilla vs Kong के रिव्यु पर आते हैं, Godzilla vs Kong 2014 में आयी फिल्म गोडजिल्ला यानी की monsterverse फ्रैंचाइज़ी का पार्ट है जहाँ पिछली मूवी में बहुत सारे टाइटंस देखने को मिले थे और हर टाइटन को थोड़ा टाइम दिया गया था की आप उसे समझ पाएं उसका जन्म कैसे हुआ था और उसकी ताकत क्या है। इसी तरह मेकर्स ने गोडजिल्ला फिल्म में यह भी ध्यान रखा था की फिल्म में हलकी कहानी हो लेकिन बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल हो जिससे आप उनकी दुनिया में खो जाये।

Godzilla vs Kong फिल्म को डायरेक्ट किया है Adam Wingard ने और इस फिल्म को देखने के लिए आपको 2 घंटे के करीब अपना समय देना होगा। Godzilla vs Kong फिल्म का प्लाट पिछली फिल्म से ही तैयार कर दिया गया था जहाँ फिल्म के अंत में आपको apex की लैब दिखाई गयी थी और उसमे आपको king kidora का सर देखने को मिला था। इसी लैब में king kidora को दोबारा से जिन्दा करने की कोशिश की जाती है ताकि वह उसे कण्ट्रोल कर सकें लेकिन होता इसका उल्टा है और वह धरती के लिए खतरा बन जाता है।

जैसा की आप जानते होंगे Godzilla और Kong की तो यह वैसे दोनों ही अलग ही दुनिया के प्राणी हैं जिसमे से गोडजिल्ला तभी आता है जब भी उसे किसी मॉन्स्टर का एहसास होता है और वह उसे यह बताने के लिए उत्सुक हो जाता है की इस धरती का राजा वह है। ऐसे ही किंग कोंग फिल्म के जरिये आप लोगो को पहले ही पता होगा की कोंग Skull Island का राजा है जहाँ का वातावरण कुछ अलग ही है लेकिन समय के सांथ वह रहने के लिए खतरनाक बन जाती है इसलिए monarch संस्था Kong को अपने यहाँ ले आती है ठीक skull island की तरह वातावरण बना करके।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

इस फिल्म में आपको कहानी और भी ज्यादा रोमांचित करती है क्यूंकि बहुत बड़े और मजेदार राज़ आपके सामने खुलते हैं की आखिर कैसे कोंग का जन्म हुआ या उसके पूर्वज कौन थे और उसकी ताकत कितनी है। फिल्म आपके सामने एक नयी दुनिया दिखाई जाएगी जिसका नाम है hallow world जोकि धरती के अपोजिट पर है और यहाँ जाने का तरीका भी काफी रोमांचित है जिसे देखना एक अलग एहसास देता है। इस वर्ल्ड में आपको कई मॉन्स्टर्स देखने को मिलेंगे लेकिन किसी भी मॉन्स्टर के ऊपर थोड़ा समय नहीं दिया गया है क्यूंकि वह सब बस आते हैं और पिट कर चले जाते हैं।

पूरी फिल्म का ध्यान वैसे मोटे तौर पर कोंग के ऊपर ही है गोडजिल्ला को तो बस लड़ने के लिए परदे पर दिखाया जाता है। हलाकि नाम के अनुसार दोनों की लड़ाई भी आपको परदे पर दिखाई जाती है और दोनों को ही जितने का मौका दिया गया है जिससे दर्शक दोनों से अपना लगाव बनाये रखें वरना दर्शक के तौर पर आप जितने वाले को ज्यादा पसंद करने लगते हैं। लेकिन यहाँ कुछ बातें जरूर हैं जिसे हमें समझना भी होगा जैसे कोंग की उम्र बहुत कम है इसलिए वह अभी पूरी तरह से जवान नहीं हुआ है दूसरा यह की गोडजिल्ला में नेचुरल कई पावर हैं तो वहीँ कोंग सिर्फ अपनी ताकत पर निर्भर है। इस बात को फिल्म के मेकर्स ने भी समझा और इसलिए इस बड़ी लड़ाई के लिए कोंग को अपने दिमाग का इस्तेमाल करके हथियार बनाते हुए और उसका इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है।

वाइट टाइगर फिल्म का रिव्यू, फिल्म में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट

Godzilla vs Kong फिल्म की रेटिंग कितनी है? – Godzilla vs Kong film ki rating kitni hai

इस फिल्म को IMDB पे 10 में से 7.6 की रेटिंग मिली है और हम इस फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार देंगे।


कैसी है Godzilla vs Kong फिल्म और क्या हमें इसे देखना चाहिए? – Godzilla vs Kong film kaisi hai.

जी हाँ, यह फिल्म आपकी दिलचस्पी और कई सवालों के जवाब देती है। बेहतरीन कहानी और एक्शन इस फिल्म की जान हैं क्यूंकि इस बार दो बड़े और आपके पसंदीदा मॉन्स्टर्स की लड़ाई देखने को मिलती है।


Godzilla vs Kong फिल्म में क्या अच्छा है?

Godzilla vs Kong फिल्म का डायरेक्शन इतना कमाल है की आप शुरू जब फिल्म में देखने बैठेंगे तो अंत तक आपका दिल बस यही सोचेगा की में किसको सपोर्ट करूँ। फिल्म शुरू से ही सीधे आपके दिल में घुस जाती है क्यूंकि फिल्म के बाकी के किरदार भी इन कंप्यूटर द्वारा रचे गए किरदारों के सांथ बिलकुल सटीक तरीके से अपना रोल अदा करते हैं जोकि घटनाओ को रियल बनाने में बहुत बड़ा रोल प्ले करती हैं।

कुछ बारीकियों की बात करें तो वहां जरूर गलतियां हुई हैं लेकिन फिल्म में एक्शन, इमोशंस को जिस तरह से Adam Wingard ने परदे पर उतरा है जिस तरह की वाइब आपको चाहिए होती है इस तरह की फिल्म को परदे पर देखने की वह आपको यहाँ देखने को मिलती है। डायरेक्टर ने इस बात को अच्छे से समझा है की इस फिल्म को लोग सिर्फ और सिर्फ दोनों मॉन्स्टर के लड़ने के लिए देख रहे हैं तो दोनों की लड़ाई बेहतरीन और कई बार होनी ही चाहिए जोकि आईडिया काफी अच्छा लगा और हमें यह देखने को भी मिलता है। 

Godzilla vs Kong फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड म्यूजिक सबसे ज्यादा बेहतरीन है Junkie XL ने इस फिल्म का संगीत इस तरह का रखा है की आपको सीट पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर देगा। टेंशन, इमोशंस और फाइट और दृश्य का म्यूजिक अपने आप में जबरदस्त है।


द डार्क नाइट राइज फिल्म का रिव्यु, कास्ट, बजट और कमाई और कहानी का अंत एस्प्लेनेड।


Godzilla vs Kong फिल्म में क्या बुरा है?

गोडजिल्ला जोकि फिल्म का मुख्य किरदार है उसे इतना कम समय दिया गया है परदे पर की आपको यह थोड़ा बुरा जरूर लगेगा क्यूंकि फिल्म दोनों पर आधारित है इसलिए गोडजिल्ला का फिल्म के किसी भी किरदार से जुड़ाव हमें देखने को नहीं मिला जैसा की गोडजिल्ला की पिछली फिल्म में अंत में देखने को मिला था।

जिस तरह से गोडजिल्ला को कम समय दिया गया है ठीक उसी प्रकार से king kidora को भी उतना समय नहीं दिया गया है और वह भी सिर्फ जिन्दा होने और आखिर में लड़ने के लिए आता है हलाकि वह एक विल्लन है जिसका इंसानो से या किसी से भी कोई सम्बन्ध नहीं है लेकिन फिर भी पिछली फिल्म में कीडोरा जिस तरीके से बाकि मॉन्स्टर्स को कमांड दे रहा था वह देखने का अनुभव काफी शानदार था वह यहाँ नहीं मिला।

Godzilla vs Kong फिल्म का स्क्रीनप्ले बहुत ज्यादा फ़ास्ट है इसलिए बहुत सारी चीज़ें बहुत जल्दी हो जाती है जिसके कारण थोड़ा अजीब लॉजिक हमें देखने को मिले जैसे कोंग को जिन्दा करने के लिए hallow world की पावर को कंप्यूटर में डाउनलोड करके ऊपर लेकर जाना – सच में क्या ऐसा हो सकता है?

Kong का इस बार एक बच्ची से रिश्ता दिखाया गया जोकि बिना किसी बैकग्राउंड के दिखाया गया है यह आपको दर्शक के तौर पर अजीब जरूर लगेगा। इसी प्रकार से Millie Bobby Brown जोकि पिछली फिल्म में काफी महत्वपूर्ण किरदार अदा करती हुई दिख रही थी वह इस फिल्म में साधारण सा किरदार के तौर पर दिखाई गयी है ऐसा क्यों यह समझ के बारे है।

फिल्म में एक बात जोकि आपको थोड़ा चुभेगी की फिल्म में इतने सारे इंसानी किरदार हैं तो सही लेकिन किसी का भी रोल बड़ा नहीं है जोकि फिल्म को अपनी अदाकारी से बाँधने में कामयाब हो।

फिल्म में कोंग की एंट्री भी पिछली कई फिल्मों की तरह नहीं है क्यूंकि इसमें वह आपको पता नहीं क्यों शुरू से ही कमजोर ही लगता है लेकिन hallow world में जाने के बाद उसमे एक अलग ही ताकत देखने को मिलती है जैसे की उसने काफी ग्लूकोज़ पी लिया हो।


परफॉरमेंस

Kong और godzilla की बात करें तो इनका काम बेहतरीन है और आपका पूरा पैसा वसूल होगा क्यूंकि आप इन्हे ही परदे पर देखने गए हो लेकिन बाकि इंसानो की बात करें तो इस फिल्म में किसी को भी उतना समय नहीं दिया गया की आप उस किरदार से जुड़ सकें क्यों कहीं न कहीं हर किरदार का रोल बहुत छोटा है और बड़ा है भी तो वह कहीं न कहीं इन मॉन्स्टर्स से जुड़े हुए या आस पास दीखते है। इसलिए आप पूरी फिल्म को देखकर यह याद नहीं कर पाएंगे की किसी इंसानी किरदार ने अपनी अदाकारी से फिल्म को ऊपर उठाने में मदद की है।


जैक सनाईडर जस्टिस लीग फिल्म का रिव्यु, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट


Godzilla vs Kong फिल्म के टीम मेंबर्स

डायरेक्टर: Adam Wingard
म्यूजिक: Junkie XL 
सिनेमेटोग्राफी: Ben Seresin
प्रोडूसर: Alex Garcia  


Godzilla vs Kong फिल्म की स्टार कास्ट – Godzilla vs Kong film star cast

Alexander Skarsgård: Nathan Lind, Millie Bobby Brown: Madison Russell, Rebecca Hall: Ilene Andrews, Brian Tyree Henry: Bernie Hayes, Shun Oguri: Ren Serizawa, Eiza González: Maya Simmons, Julian Dennison: Josh Valentine, Kyle Chandler: Mark Russell, Demián Bichir: Walter Simmons, Kaylee Hottle: Jia, Hakeem Kae-Kazim: Admiral Wilcox, Ronny Chieng: Jay Wayne, John Pirruccello: Horace, Chris Chalk: Ben, Conlan Casal: Apex Cybernetics Security Guard, Brad McMurray: Apex Cybernetics Security Guard, Benjamin Rigby: Sonar Operator


Godzilla vs Kong फिल्म की कहानी – Godzilla vs Kong film ki kahani hindi mein

फिल्म की कहानी में दो मुख्य किरदार हैं एक है Kong और दूसरा godzilla। फिल्म में Kong को monarch संस्था Kong को उसके पुराने घर skull island से लेकर आती है और उसे skull island जैसे माहौल में रखती है लेकिन जब godzilla को Kong की उपस्थति महसूस होती है तो वह आ जाता है Kong से लड़ने के लिए। दोनों के बीच फाइट होती है जिसमे godzilla Kong को बहुत बुरी तरह से हरा देता है इसलिए मोनार्क कोंग को दोबारा ताकतवर करने के लिए उसे एक ऐसी जगह में भेजते हैं जहाँ से Kong और उसके पूर्वज आये थे यानि hallow world।

Kong को वह अपने पूर्वजों और अपने अस्तित्व के बारे में काफी जानकारी मिलती है और कई गुना ताकत, लड़ने के हथियार भी जिससे वह godzilla का मुकाबला करता है और जीत भी जाता है। कहानी में अब आती है बुरे पक्ष की एंट्री जोकि king kidora को दोबारा से जिन्दा करते है उसे कण्ट्रोल करने के लिए kidora जिन्दा होते ही धरती पर तबाही मचानी चालू कर देता है।

जिससे अब Kong और godzilla मिलकर लड़ाई करते है जोकि काफी लम्बी और रोमांचक होती है। जीत अंत में godzilla और Kong की होती है लेकिन अब यह दोनों क्या भविष्य में मिलकर रहेंगे या आगे भी लड़ेंगे और आगे हमें कौन से मॉन्स्टर देखने को मिल सकते हैं यह आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा।


Godzilla vs Kong फिल्म का टोरेंट और टेलीग्राम लिंक लीक  – Download Godzilla vs Kong film ka torrent and telegram link leak.

फिल्म जगत इस परेशानी से काफी समय से जूझ रहा है क्यूंकि इससे कई लोगो के परिवार पर असर पड़ता है। इसके बावजूद हर तरह की सामग्री tamilrockers, filmyZilla और telegram पर आ जाती है लेकिन किसी भी एंटरटेनमेंट से सम्भदित रजिस्टर्ड संपत्ति की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक दंडनीय अपराध है। हम ऐसी किसी चोरी के अपराध का कड़ा विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का समर्थन या अनुशंसा नहीं करते हैं।

क्रिस हेम्सवर्थ की एक्सट्रैक्शन सीरीज की समीक्षा


Godzilla vs Kong फिल्म को फ्री में कैसे देखें? – Godzilla vs Kong film ko free mein kaise dekhein

अभी यह फिल्म थिएटर में रिलीज़ हो रखी है लेकिन आपको अगर थिएटर में नहीं जाना है तो आप 31 मार्च तक रुक सकते हैं क्यूंकि फिर यह फिल्म HBO मैक्स पर रिलीज़ होने वाली है। इसके लिए आपको HBO Max का प्लान लेना पड़ेगा जिससे फिर आप आसानी से इन बैनर्स में बनी सीरीज और फिल्में आसानी से देख सकते हैं।

हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *