कहानी के नाम पर कुछ और ही देखने को मिल रहा है। देव DD सीजन 2 सीरीज का हिंदी में रिव्यू, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट। सीरीज क्या अच्छा है और क्या बुरा।

dev-dd-season-2-ka-hindi-review-kahani-kirdar-cast
Spread the love


DEV DD सीजन 2 सीरीज का हिंदी में रिव्यू
आज दर्शकों के पास बहुत सारे प्लेटफार्म हैं जिनसे वह क्राइम, ड्रामा, सस्पेंस, थ्रिलर, एक्शन और लव स्टोरी के ऊपर बनी बेहतरीन सीरीज और मूवीज को अपने मोबाइल पर आसानी से देख सकता है। ऐसे में अगर एक प्लेटफार्म शुरू अभी तलक सिर्फ एक ही किस्म के रेसिपी को लोगो को परोस रहे हों तो समझ जाइये की इनके दिमाग को बस उसी रेसिपी को घुमा फिरा कर परोसने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

इस सीरीज में भी कुछ इसी तरह की कोशिश की गयी है जहाँ महिला शास्तिकरण के नाम पर फिर बहुत सारे और बगैर मतलब के एडल्ट दृश्य आपको दिखाए जाते हैं। अब इसके लिए सीरीज की कहानी को भी भुला दिया जाए तो इसमें भी इन्हे कोई गम नहीं है और यही हाल इस सीरीज में देखने को मिला है। सीरीज जोकि महिला शास्तिकरण को लेकर तो चालू हुई थी लेकिन कहानी आगे बढ़ती है तो वह असल मुद्दों से भटकाने की कोशिश करती हुई दिखती है।

कुछ सामाजिक मुद्दे, घोटाले और परेशानियां जरूर इस सीरीज के जरिये लोगो के बीच रखने की कोशिश की गयी है जिससे इस सीरीज में कुछ जान बनती है और दर्शक इसे देखने की हिम्मत कर पाते हैं। इस सीरीज में कुछ बड़े किरदार भी आपको दिखने को मिलेंगे जोकि आपको निराश नहीं करेंगे और इन सभी ने बेहतरीन तरीके से अपने काम को निभाया है लेकिन फिर भी सीरीज के मुख्य मुद्दे से आप इतनी जल्दी सहमत होंगे, यह कह पाना थोड़ा मुश्किल लगता है।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


देव DD सीजन 2 सीरीज की रेटिंग कितनी है?
इस सीरीज को IMDB पे 10 में से 7 की रेटिंग मिली है और हम इस सीरीज को 5 में से 2 स्टार देंगे।


कैसी है देव DD सीजन 2 सीरीज और क्या हमें देव DD सीजन 2 सीरीज देखनी चाहिए?
जी नहीं, सीरीज में कुछ ऐसा दमदार नहीं है की इसे आप अपना कीमती समय दें लेकिन फिर देखने का मन है तो इसे टुकड़ों में ही देखें। यह सीरीज 18+ है इस बात को जरूर ध्यान में रखियेगा।


परफॉरमेंस
संजय सूरी
: अगर बात की जाये शो को अपने दम पर उठाने की तो वह संजय सूरी जैसे कलाकार अच्छे से जानते हैं की दर्शक को क्या चाहिए। उनके मझे हुए अभिनय का जलवा यहाँ भी देखने को मिलता है जिसमे बाकि किरदार कहीं खो से जाते हैं।

सुनील सिन्हा जोकि छोटे, बड़े और थिएटर के बड़े खिलाडी है वह एक पिता के रूप में काफी अच्छे दीखते हैं।

दीपिका अमीन जोकि अच्छी कलाकार है वह भी अपनी भूमिका में काफी अच्छी हैं और उन्होंने माँ भाव को अच्छे से दर्शाया है।

बात की जाये कुछ औसत कलाकारों का तो रश्मि अडगेकर और रुमाना मोल्ला दोनों अपने प्यार को पाने के लिए किये जाने वाले संघर्ष को अच्छे से निभाया है। 


देव DD सीजन 2 सीरीज में क्या बुरा है?
देव DD सीजन 2 सीरीज का स्क्रीनप्ले इतना ज्यादा लम्बा और बोरिंग है की आप इसे बीच में बंद कर लेंगे। बीच में आपको ऐसा एहसास होगा की आप कोई सीरियल देख रहे हैं क्यूंकि बगैर मतलब के बातों को इतना ज्यादा खींचा गया है की वह आपको भी समझ में नहीं आएगा।

देव DD सीजन 2 सीरीज का म्यूजिक भी ऐसा दमदार नहीं है की वह सीरीज को दर्शकों के मन में बसा दे।

बहुत सारे किरदार का काम आपको औसत से भी कम लगेगा जिससे आप जरूर निराश हो जायेंगे।


देव DD सीजन 2 सीरीज में क्या अच्छा है?
देव DD सीजन 2 सीरीज का डायरेक्शन आपको एक रिच एहसास जरूर देता है जिससे आपको एक अच्छी सीरीज को देखने की खुशी जरूर मिलती है।

सीरीज को पुराने सीजन की ही कहानी से आगे बढ़ाया गया है और नए किरदारों को पूरा समय दिया गया जिससे वह आसानी से दर्शकों से जुड़ पाएं।


देव DD सीजन 2 सीरीज की टीम 
डायरेक्टर: हर्ष देधिआ

लेखक: सुमरीत शाही , कामायनी व्यास

प्रोडूसर: एकता कपूर


देव DD सीजन 2 सीरीज के किरदार
अशीमा वरदान: देविका, रश्मि अगडेकर: चांदनी, अखिल कपूर: पार्थ गेहलोत, दीपिका अमिन: कांटा देविका की माँ, सुनील सिन्हा: धर्मेंद्र द्विवेदी, संजय सूरी: अनुराग राणा, रूमाना मोल्ला: राधा, अमन माहेश्वरी: अल्फ्रेड, कोमल छाबरिआ: पार्थ की माँ, सृष्टि वाधवानी: मुस्कान, बिक्रमजीत कंवरपाल: पार्थ के पिता, संदीप पांडेय: श्रीकांत, हसीं मस्तान मिर्ज़ा: अरुणा, मृदुला साठे: सुमन


देव DD सीजन 2 सीरीज की कहानी क्या है?
देव डीडी सीजन 2 चालू होता है सीजन 1 के अंत के सांथ जहाँ हम देखते हैं देविका जयपुर वापिस आ गयी है अपने माता पिता के पास क्यूंकि जिसे उसने प्यार किया था वह उसके सबसे अच्छी दोस्त के पिता हैं। देविका जयपुर पर आने पर कई तरह की छोटी सोच और कई सामाजिक बुराइयों को देखती है। अब इनका सामना देविका कैसे करती है और इसमें उसका सांथ कौन देता है यही सीरीज की कहानी है।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *