चक्रव्यूह वेब सीरीज का रिव्यू, किरदार, वेब सीरीज की कहानी का प्लाट, वेब सीरीज क्या अच्छा है और क्या बुरा। (Chakravyuh web series ka hindi mein review, series ki kahani hindi mein review)

Chakravyuh-web-series-ka-hindi-mein-review-story-kahani-star-cast
Spread the love

चक्रव्यूह वेब सीरीज का हिंदी में रिव्यू – Chakravyuh web series ka hindi mein review

साइबर क्राइम कितना बड़ा और खतरनाक मायाजाल है की इसके बारे में अगर लोगो को जानकारी न हो तो आपकी जिंदगी कुछ ही सेकंड में बदल सकती है और आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे। यह सब कुछ आपकी आँखों सामने होगा और आप इसे रोकने में भी असमर्थ होंगे क्यूंकि इन्हे रोकना इतना भी आसान नहीं होता है इसलिए सरकार आपको कई तरह के सन्देश के जरिये आपको सावधान करती रहती है। इस विषय मैं सिनेमा जगत भी अपनी रुचि दिखा चूका है इसलिए बॉलीवुड और टॉलीवूड में भी कुछ फिल्में इसके ऊपर दिखने को मिलती हैं।

कुछ इसी मायाजाल को दर्शकों को समझने की कोशिश की गयी है साजित वाररिएर द्वारा डायरेक्ट सीरीज चक्रव्यूह के अंदर। सच कहें तो बॉलीवुड के अंदर अभी तलक गहराई से साइबर क्राइम को दिखाने की कोशिश किसी भी फिल्म में नहीं की गयी है वहीँ साउथ इंडिया की हाल ही आई फिल्म अभिमन्यूदु को अगर देखेंगे तो आपको साइबर क्राइम की गहराई और इसके परिणाम दोनों समझ में आएंगे लेकिन चलिए हम अभी चक्रव्यूह वेब सीरीज का रिव्यू (chakravyuh web series ka review) करते हैं।

यह सीरीज आपको एक खून के सस्पेंस से लेकर चलती है और फिर साइबर क्राइम और क्रिप्टो करेंसी की और घुमा देता है जोकि सुनने और पढ़ने में अभी आपको काफी रोमांचक लग रहा होगा लेकिन सीरीज को देखने पर आपको एहसास होगा की सीरीज अपने मुख्य मुद्दे से ही भटक रही है। सीरीज कई सारी पहलुओं को एक सीरीज में कवर करने की कोशिश करती हुई नज़र आती है जिसके कारण डायरेक्टर अंत में सभी को समेटने में असमर्थ लगते हैं।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

सीरीज में आपको प्रतीक बब्बर एक पुलिस अफसर के रूप में नज़र आते हैं लेकिन सच कहें तो प्रतीक बब्बर ने भी नहीं सोचा होगा की उनके परदे पर होना इतना बेजान होगा क्यूंकि सिर्फ गिने चुने फाइट के दृश्यों को डायरेक्टर ने बहुत ही साधारण तरीके से दिखाया है। सीरीज आपको बांधे रखने में पूरी तरह से नाकामयाब साबित होती है क्यूंकि जिस तरह के ट्विस्ट लेखक ने इस सीरीज के लिए रखे हैं वह आज के समय में दर्शक पहले से देख चुके हैं इसलिए आपको और अधिक रोमांच को कहानी में रखना चाहिए या आपका डायरेक्शन उस लेवल का हो की दर्शक अपने आप ही उस दृश्य में बांध जाये।


चक्रव्यूह वेब सीरीज की रेटिंग कितनी है?

इस सीरीज को IMDB पे 10 में से 6.7 की रेटिंग मिली है और हम इस फिल्म को 5 में से 2.5 स्टार देंगे।


चक्रव्यूह वेब सीरीज के टोटल 8 एपिसोड्स हैं।


कैसी है चक्रव्यूह वेब सीरीज और क्या हमें इसे देखना चाहिए? – kaisi hai Chakravyuh web series aur kya hamein isey dekhna चाहिए

अगर आप साइबर क्राइम के जॉनर में ज्यादा रुचि रखते हैं तो आपको यह सीरीज देखनी चाहिए मगर आपने इस क्षेत्र में काफी कुछ पहले से ही देख रखा है तो आपके इसमें कुछ नया नहीं मिलेगा इसके सांथ यह बात ध्यान रखना की यह सीरीज पारिवारिक नहीं है।


परफॉरमेंस

प्रतीक बब्बर – सीरीज में इनका प्रमुख रोल है जिसके लिए प्रतीक बब्बर ने काफी मेहनत भी है यह उनके मेहनत को देखकर आपको जरूर लगेगा लेकिन वहीँ अपने आप में कुछ घबराये हुए भी जरूर लगेंगे क्यूंकि प्रमुख किरदार निभाने का डर उनके अंदर और उनके डायलॉग में आपको महसूस होगा जिसमे वह अपना बेस्ट नहीं दे पाए हैं। उनके लिए एक्शन के दृश्य डायरेक्टर द्वारा अच्छे से शूट नहीं किये गए है इसलिए इस बात के लिए उन्हें दोषी नहीं कहा जा सकता है।

आशीष विद्यार्थी और आसिफ बसरा दोनों ही काफी मझे हुए कलाकार हैं जोकि उन्होंने अपने रोल में अच्छे से दर्शाया है। अपनी मौजूदगी को अच्छे से दर्शकों के दिलों में उतरना इन्हे अच्छे से आता है और इस सीरीज में उन्होंने यह आसानी से कर दिखाया है।


चक्रव्यूह वेब सीरीज में क्या अच्छा है?

सीरीज में आपको बांधे रखने के लिए मर्डर, क्राइम, साइबर अटैक, सोशल वर्ल्ड के साइड इफ़ेक्ट और क्रिप्टो करेंसी जैसे कैसे पहलु हैं जोकि आपको बांधे रखने के लिए काफी सक्षम हैं।

चक्रव्यूह वेब सीरीज का डायरेक्शन – सीरीज के कुछ एपिसोड्स आपको बेहतरीन क्वालिटी की प्रोडक्शन क्वालिटी का नमूना पेश करती है जिससे आपको एक रिच वेब सीरीज को देखने का एहसास होता है।

किरदारों को परदे पर लोगो से जुड़ने के लिए अच्छे से लिखा गया है जिससे आप उनकी पुराने जीवन के बारे में अधिक जान पाएं।

चक्रव्यूह वेब सीरीज का संगीत आपको औसत लगेगा लेकिन सीरीज का बैकग्राउंड म्यूजिक इस तरह से बनाया गया है की आपको सीरीज में रुचि अपने आप ही बन जाएगी।



दृश्यम 2 फिल्म का हिंदी में रिव्यू, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।



चक्रव्यूह वेब सीरीज में क्या बुरा है?

सीरीज में कलाकारों की परफॉरमेंस इतनी ज्यादा एवरेज है की आपको उनकी कास्टिंग पर गुस्सा आने लगेगा क्यूंकि सपोर्टिंग कलाकार बस अपने हिस्से के रोल को पूरी ईमानदारी से नहीं निभा रहे थे जोकि देखने से साफ़ पता लग रहा था।

सीरीज का एक्शन बहुत ही साधारण था जोकि इस तरह के सीरीज के लिए काफी जरूरी होता है।

सीरीज का स्क्रीनप्ले आपको उतना अच्छा नहीं लगेगा की आप इसे देखने पर काफी एन्जॉय करें।


चक्रव्यूह वेब सीरीज को फ्री में कैसे देखें? – Chakravyuh web series ko free mein kaise dekhein

Chakravyuh web सीरीज आपको फ्री में mx player में मिल जाएगी जिसके लिए आपको mx player app को डाउनलोड करना होगा। अब आपको पहली स्क्रीन पर ही यह सीरीज दिख जाएगी जिसको देखने लिए आपको लॉगिन करना होगा यदि आपको अकाउंट नहीं है तो आप अपना अकाउंट भी ओपन कर सकते हैं ताकि आप और भी सीरीज फ्री में देख सकें।


चक्रव्यूह वेब सीरीज के टीम मेंबर्स

डायरेक्टर: साजित वाररिएर


चक्रव्यूह वेब सीरीज की स्टार कास्ट –

Chakravyuh web series ki star cast

प्रतीक बब्बर, गोपाल दत्त, सिमरन कौर मुंडी, रवि पांडेय, शिव पण्डित्त, उर्वशी जयंती सरधारा, आशीष विद्यार्थी, शरद, बलविंदर, आसिफ बसरा, नितिन ढोंगड़े, मनोज जैस्वाल, रोहन जोशी, राजेश खेरा, अनुराधा राजाध्यक्ष, अदिति सनवाल, धारिया सिंह, मदन सिंह 


चक्रव्यूह वेब सीरीज की कहानी – Chakravyuh web series ki kahani hindi mein

वीरकर एक गुस्सैल, ऑन डा स्पॉट पर फैसला करने वाला पुलिस अफसर है लेकिन इसके सांथ ही वह ईमानदार पुलिस वाला भी है जोकि मुजरिम को हर हालत में पकड़ने का दम रखता है और यही बात उसके करियर को हमेशा बचा लेती है। उसे अब शहर में हो रहे कुछ खूनो की जांच का जिम्मा दिया जाता है जिसमे वीरकर को साइबर क्राइम का एक गिरोह दीखता है जोकि वीरकर से हमेशा एक कदम आगे रहता है। 

केस की जांच करते हुए कई लोगो पर शक होता है जिसमे उसकी गर्ल फ्रेंड भी शामिल है लेकिन वीरकर मुजरिम के बिछाये हुए जाल से कैसे बाहर निकल कर असली मुजरिम को पकड़ता है यही चक्रव्यूह वेब सीरीज की कहानी है।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *