Bombay Begums ka Hindi review, Series download torrent link leaked by Filmyzilla, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट।

bombay-begums-ka-hindi-review-Download-torrent-link-Leaked-Filmyzilla
Spread the love


बॉम्बे बेगम्स का हिंदी रिव्यु – Bombay Begums ka hindi Review

इस समय अगर अच्छे कंटेंट की बात करें तो सभी का फोकस क्राइम जॉनर की तरफ ज्यादा है तो वहीँ नेटफ्लिक्स अपने कंटेंट के मेनू में कई तरह की वैरायटी रखने के लिए जाना जाता है। इस मेनू में एक और सीरीज जुड़ गयी है जिसका नाम है बॉम्बे बेगम्स जिसे लिखा और डायरेक्ट किया है अलंकृता श्रीवास्तवा ने और कुछ भागों को बोरनीला चटर्जी ने भी डायरेक्ट किया है लेकिन मुख्य रूप से अलंकृता श्रीवास्तवा ही इस फिल्म की सूत्रधार हैं जिन्होंने इससे पहले Dolly Kitty and Those Twinkling Stars, lipstick under my burkha, made in heaven जैसे सीरीज बनायीं हैं।

बिलकुल सीधे शब्दों में कहें तो यह सीरीज आपको कुछ ऐसा नया नहीं दिखती है जिसे देखकर आप कहें की यह सीरीज अलंकृता के पिछले काम से कुछ अलग है और ऐसा इसलिए है क्यूंकि किसी न किसी तरीके से फिल्म या सीरीज का मुद्दा महिला सशक्तिकरण के ग्लोब को तैयार करती हुई नज़र आती है लेकिन जैसे आप फिल्म को देखते हैं एक सच्चे फेमिनिज्म का चस्मा पहन कर तो आपको एहसास होगा की इस गुब्बारे में सिर्फ एक ही किस्म की हवा भरी गयी है जिसे हमें कहने की जरूरत तो नहीं है आप देखेंगे तो अपने आप ही समझ जायेंगे।

यह सीरीज पहले से इस तरह के राइटिंग के लिए विवादों में आ गयी है जिसे देखकर आपको थोड़ा बुरा तो जरूर लगेगा की क्या जिंदगी को दिखाने यह तरीका सही है? क्या वाकई जिंदगी ऐसी है क्यूंकि सीरीज में कोई भी किरदार खुश नहीं है और सभी औरतों पर एक मर्द जुर्म कर रहा है जैसा की दिखाया गया है, देखने पर बनावटी सा लगता है। इस सीरीज को जज करने से पहले हम और आप जो भी दर्शक इसे देखेगा वह सबसे पहले दिखाए जा रहे विचारों पर सोचने पर मजबूर हो जायेगा और यह सीरीज कहीं न कहीं आपको जिंदगी के प्रति हताश ही कर देगी जोकि एक अच्छी सीरीज के लिए सही बात नहीं है।

सीरीज से पूजा भट्ट अपना कमबैक कर रही हैं और इनका यह कमबैक काफी असरदार है जोकि उनकी अदाकारी से झलकता है। लेकिन अगर बाकी सपोर्टिंग कास्ट की बात करें तो वह अपने काम को अच्छे से दिखाने में नाकामयाब रहे हैं और अगर मेल किरदारों की बात करें तो उनके लिए एक असमंजस वाली स्थति सीरीज में बना दी गयी है जहाँ उन्हें ऐसा कुछ बड़ा दिखाने का मौका नहीं मिला है लेकिन इसके सांथ ही सीरीज उन्हें ही बुरा दिखा रही है।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।



बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज की रेटिंग कितनी है?

इस सीरीज को IMDB पे 10 में से 4.9 की रेटिंग मिली है और हम इस सीरीज को 5 में से 1.5 स्टार देंगे।


कैसी है बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज और क्या हमें इसे देखना चाहिए? (kaisi hai bombay begums web series aur kya hamein isey dekhna chahiye)

नहीं, अगर आप अच्छे कंटेंट को देखना चाहते हैं तो हमारी राय में इसे मत देखना और अगर किसी और वजह से देखना चाहते हैं तो यह आपकी मर्जी है। यह सीरीज पारिवारिक बिलकुल भी नहीं है।


परफॉरमेंस

पूजा भट्ट का किरदार और व्यक्तित्व जितना प्रभावी इस सीरीज में दिखा है या यूँ कहें की उन्होंने उसे निभाया है सच में क्रिस्टल की तरह चमक रहा है और बाकि किरदारों को अपनी चमक से फीका कर देता है। एक बैंक की टॉप पोस्ट पर होना और अपनी पोस्ट को बचाने की फाइट और अपने जीवन के उतर चढाव को जिस तरह उन्होंने रखा है यह उनके अच्छे काम को अपने आप ही दर्शाता है।

अमृता सुभाष इस सीरीज की जान हैं या यूँ कहें की अगर आप सीरीज को थोड़ा बहुत झेल पाएंगे तो वह है अमृता की अदाकारी की वजह से। इन्होने अपने माँ के किरदार के सांथ एक दबंग औरत के किरदार को अच्छे से निभाया है जोकि जो अपने सम्मान और बच्चे के लिए किसी से भी लड़ सकती है और किसी का भी फायदा उठाने में पीछे नहीं रहने वाली है।

बाकि किरदारों की बात करें तो राहुल बोस और इमादुद्दीन शाह का उतना बड़ा रोल तो नहीं है लेकिन फिर इनका काम ठीक है मगर अगर कुछ अलग फीमेल किरदारों की बात करें जैसे आध्या आनंद, शहाणा गोस्वामी, पलबिता बोर्थाकुर इन्हे देखकर एहि लगता है की यह कुछ ज्यादा ही दिखाने की कोशिश में किरदार से कुछ अलग हो गयी हैं क्यूंकि कभी भी आप इनसे जुड़ा हुआ महसूस नहीं करेंगे। खासतौर पर पलबिता बोर्थाकुर का काम आपको कुछ ओवर ही लगेगा अब या तो यह डायरेक्टर की मांग थी या पलबिता बोर्थाकुर इसे उतने अच्छे से निभा नहीं पाई।


Zack Snyder Justice League film ka hindi review, किरदार, फिल्म की कहानी का प्लाट, Download फिल्म लिंक लीक on tamilrockers torrent, filmyZilla, telegram पर?


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज में क्या अच्छा है?

कहानी में अगर अच्छी पॉइंट्स की बात करें तो इसका बॉम्बे बेगम्स का डायरेक्शन आपको पसंद आएगा क्यूंकि कहानी के अकॉर्डिंग कैमरा वर्क और उसकी क्वालिटी आपको पसंद आती है। जितना रिच बैकग्राउंड अमीर लोगो को दिखाने में किया गया है उतना ही ध्यान एक मिडिल क्लास परिवार के बैकग्राउंड को दिखाने में दिया गया है जिसके कारण आपको सीरीज आपको जोड़ने की कोशिश करती हुई नज़र आती है।

सीरीज में कुछ किरदारों की कहानियां दिखाई गयी हैं जिसमे आपको कुछ किरदारों पर केंद्रित की गयी कहानी जरूर पसंद आएँगी और उसे निभाने वाले किरदार भी जैसे पूजा भट्ट का किरदार और उनके इर्द गिर्द घूमती कहानी आपको अच्छी लगेगी।


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज में क्या बुरा है?

सीरीज में 6 एपिसोड्स हैं लेकिन फिर भी कहानी स्लो चलती है हलाकि यह कहानी की मांग थी लेकिन फिर भी आप बहुत सारे दृश्य ऐसे देखेंगे से जरूरत से ज्यादा स्लो चलते हैं जिसके कारण आप बोर होने लग जाते हैं। 

सीरीज में करैक्टर के बैकग्राउंड पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया है इसलिए कहानी जैसे ही चालू होती है आपको वहीँ से किरदार से जुड़ना पड़ता है इसलिए आपको सिर्फ कुछ ही किरदारों का काम अपने से जोड़ पाटा है क्यूंकि वह सभी कलाकार अपने काम में इतने माहिर हैं की वह आपको आधी कहानी से भी अपने से जोड़ने में सक्षम हैं।

सीरीज में किसी भी पुरुष का किरदार उतने बड़े तरीके से नहीं लिखा गया है की जिससे आपको यह एहसास न हो की इसमें पुरुष और महिला दोनों को समान नज़र से देखा जा रहा है बल्कि सीरीज में महिला शास्तिकरण के नाम पर कुछ ज्यादा नेगेटिव थॉट्स पुरुषों के लिए दिखा दिए गए हैं जिसके कारण सीरीज शुरू से आपको एक नकारात्मक नेरेटिव सेट करती हुई नज़र आएगी।

बॉम्बे बेगम्स सीरीज का म्यूजिक और बैकग्राउंड म्यूजिक भी औसत से कम है जिसके कारण महिला शास्तिकरण जैसे मजबूत टॉपिक होते हुए भी यह सीरीज दर्शकों को जोड़ने में असमर्थ हो गयी हैं।


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज के टीम मेंबर्स – Bombay Begums series ke team members.

डायरेक्टर: बोरनीला चटर्जी, अलंकृता श्रीवास्तवा
राइटर: अलंकृता श्रीवास्तवा, इति अग्रवाल, बोरनीला चटर्जी 
सिनेमेटोग्राफी: अक्षय सिंह


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज के किरदार – Bombay Begums series ki star cast

पूजा भट्ट: रानी, शहाणा गोस्वामी: फातिमा, अमृता सुभाष: लिली, पलबिता बोरठाकुर: आयेशा, आद्या आनंद: शाई, मनीष चौधरी, विवेक गोम्बर, सिया महाजन, सचिन चौधरी, संघमित्रा हितैषी, नील राज देवन, राहुल बोस, विहान समेत, विवेक टंडन, उदित अरोरा, गौरव बक्शी 


द अम्ब्रेला एकेडेमी सीजन 2 वेब सीरीज का रिव्यू, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट


बॉम्बे बेगम्स सीरीज की कहानी क्या है? – Bombay Begums series ki kahani kya hai.

सीरीज की कहानी को चार भागों में अलग अलग किरदारों के ऊपर रखकर बनाया गया है जिसमे पूजा भट एक बैंक में अचे ओहदे पर हैं तो वहीँ पति भी एक ऊँचे रसूख़ के सांथ अपनी पत्नी को कम ही आकंते हैं। पूजा को अपने घर के सांथ सांथ अपने बैंक में उसके खिलाफ चल रहे साजिशों से लड़ना है। शनाया गोस्वामी काफी समय से एक बच्चे की कोशिश में लगी हुई हैं तो उन्हें इस बीच एक रास्ता मिलता है अपने करियर को आगे बढ़ाने का लेकिन अब वह अपने बच्चे के लिए कोशिश करे या अपने करियर पर वह इस दुविधा में फँस गयी है।

अमृता सुभाष जोकि अपने बच्चे को अकेले पाल रही हैं वह एक वेश्या रह चुकी और अब भी वह हर काम करने को तैयार हैं अपने बच्चे के अच्छे भविष्य के लिए। ऐसा मौका उसे पूजा भट्ट के रूप में मिलता है अब वह इस मौके को कितना भुनाती है यह उनके लिए एक चुनौती है। सीरीज की आखिरी किरदार प्लाबिता बोरठाकुर पूजा, भट्ट के बैंक में ही काम करती है और वह अपने करियर को काफी आगे तक ले जाना चाहती है जिसके लिए सब कुछ करने तो तैयार है।

इन चारों की कहानी आपस में कैसे जुडी हुई है और किसके सपने पुरे होते है यही सीरीज में दिखाया गया है।


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज का टोरेंट और टेलीग्राम लिंक – Download Bombay Begums web series ka torrent and telegram link.

फिल्म जगत इस परेशानी से काफी समय से जूझ रहा है क्यूंकि इससे कई लोगो के परिवार पर असर पड़ता है। इसके बावजूद हर तरह की सामग्री tamilrockers, filmyZilla और telegram पर आ जाती है लेकिन किसी भी एंटरटेनमेंट से सम्भदित रजिस्टर्ड संपत्ति की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक दंडनीय अपराध है। हम ऐसी किसी चोरी के अपराध का कड़ा विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का समर्थन या अनुशंसा नहीं करते हैं।

क्रिस हेम्सवर्थ की एक्सट्रैक्शन सीरीज की समीक्षा


बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज को फ्री में कैसे देखें? – Bombay Begums web series ko free mein kaise dekhein

इसके लिए आपको netflix का प्लान लेना पड़ेगा जिससे फिर आप आसानी से इन बैनर्स में बनी सीरीज और फिल्में आसानी से देख सकते हैं।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *