बॉबी देओल की दमदार कमबैक फिल्म क्लास ऑफ़ 83 का रिव्यू, फिल्म में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, कहानी का प्लाट

boby-deol-nai-film-class-of-83-film-ke-trailer-ka-review-kirdar-kahani
Spread the love

क्या है क्लास ऑफ़ एट्टी थ्री
दोस्तों मुंबई शहर जो आज काफी शांत दिखाई पड़ता है 80 की सदी में काफी ज्यादा खूंखार थी हर दिन आपको माफिया डॉन द्वारा किये जाने वाले मर्डर या किडनैपिंग की खबर सुनने को मिल जाती थी। सरकारी महकमा भी इन्ही माफिया को सप्पोर्टस कर रहा था जिनकी मदद यह लोग काफी आगे निकल गए थे और इन्होने मुंबई में हर शरीफ आदमी का रहना मुश्किल कर दिया था। ऐसे में पुलिस ने इस माफिया राज़ को समाप्त करने की ठानी और इसका जिम्मा लिया था एक तेज़ तर्रार और ईमानदार पुलिस अफसर ने जिनका नाम था विजय सिंह। विजय सिंह ने अन्कॉउंटर का ऐसा खौफ माफ़ियास के मन में पैदा कर दिया की हर कोई जुर्म करने से पहले अपनी जान की फ़िक्र करता था और इस प्रकार उन्होंने पूरे शहर को क्राइम मुक्त कर दिया था।  

इस पूरे घटनाकर्म को लेकर एक किताब लिखी गयी थी दी क्लास ऑफ़ एट्टी थ्री जिसे लिखा था हुसैन जैदी ने और इसी किताब के ऊपर यह फिल्म बनाई गयी है। हलाकि इस फिल्म में इंडियन ऑडियंस के हिसाब से काफी मसाला डाला गया है जिसका श्रेय जाता है अभिजीत देशपांडेय को और इस फिल्म को डायरेक्ट किया है अतुल सबरवाल ने। इस फिल्म को बाकि फिल्म की तरह पहले बड़े पड़े पर लांच करने का ही प्लान था लेकिन लॉकडाउन के चलते इस फिल्म को अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जा रहा है और सच कहें तो नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म को अच्छे ऑडियंस मिलने की उम्मीद की जा रही है।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

इस फिल्म के जरिये बॉबी देओल अपना एक शानदार कमबैक कर रहे हैं जोकि इस फिल्म के ट्रेलर को देख लग रहा है और इसके सांथ ही अनूप सोनी भी एक बड़े रोल में नज़र आने वाले हैं। बॉबी देओल जोकि काफी लम्बे समय से एक अच्छे रोल का इंतज़ार कर रहे थे, एक अच्छे कलाकार होने के बावजूद बॉबी का नाम इतना फेमस नहीं हो पाया है। मगर इस ट्रेलर को देखने के बाद सभी क्रिटिक्स अब यही दावा कर रहे हैं की यह फिल्म बॉबी और अनूप सोनी के करियर के लिए काफी मददगार होगी।

फिल्म क्लास ऑफ़ एट्टी थ्री के ट्रेलर की कहानी का रिव्यू
नेटफ्लिक्स पे क्लास ऑफ़ एट्टी थ्री फिल्म का ट्रेलर आ चूका है और अब तलक इस ट्रेलर को 5 मिलियन से ज्यादा लोगो ने देखा है जोकि यह साबित करने के लिए काफी है की बॉबी की एक्टिंग के लोग आज भी फैन हैं और यह सभी इस फिल्म को देखने के लिए काफी बेकरार हैं। फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है एक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर को जहाँ बॉबी देओल एक सीनियर अफसर के रूप में नज़र आ रहे हैं और वह पांच नए सैनिको को तैयार कर रहे हैं मुंबई माफिया से लड़ने के लिए ख़ुफ़िया तरीके से। अब इस लड़ाई में इस पुलिस टीम के ऊपर कितना प्रेशर आता है राजनेताओ का सीनियर्स ऑफिसर्स का और इस प्रेशर के बावजूद यह टीम अपने मकसद में जुटी रहती है और बड़े बड़े माफिया का खात्मा करना चालू कर देती है।

लेकिन अब माफिया इन सभी पुलिस ऑफिसर्स की फॅमिली और इन पर हमला करना चालू कर देते हैं जिसकी जिम्मेदारी अब बॉबी के ऊपर आ जाती है और उनके ऊपर भी इन्क्वारी होती है। अब क्या बॉबी द्वारा शुरू किये गए माफिया का सफाया करके एक क्लीन मुंबई बनाने की मुहीम रुक जाएगी या इसके लिए बॉबी कौन सा रास्ता निकालते हैं यही इस फिल्म का सस्पेंस हैं जोकि फिल्म देखने पर पता चलेगा। इस फिल्म को रेड चिल्लीज ने बनाया है जोकि शाहरुख़ खान की  फिल्म प्रोडक्शन कंपनी है।

क्लास ऑफ़ 83 फिल्म का रिव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें।

लेकिन ट्रेलर को देखकर इसकी प्रोडक्शन क्वालिटी, एक्शन, थ्रिल और म्यूजिक को काफी सराहा जा रहा है। फिल्म को 80 की सदी का रूप अच्छे दिया गया है जोकि सिनेमाग्राफी और कलाकारों के मेकअप से अंदाजा लगाया जा सकता है। कुल मिलकर अभी कहा जा सकता है की इस फिल्म को नेटफ्लिक्स के प्लेटफार्म पर रिलीज़ करके काफी अच्छा काम किया गया है और बॉबी की यह फिल्म दर्शको को पूरा मनोरंजन करेगी।

क्लास ऑफ़ एट्टी थ्री फिल्म के किरदार
बॉबी देओल: विजय सिंह, विश्वजीत प्रधान: मंगेश डोईफोड़े, अनूप सोनी: मनोहर पाटकर, जॉय सेनगुप्ता: राघव देसाई, भूपेंद्र जड़वत: प्रमोद शुक्ला, अभिषेक भालेराव: सब इंस्पेक्टर, अंजुम: स्वेता, पृथ्वीक प्रताप: जनार्दन सुर्वे, निनाद महाजनी: लक्ष्मण जाधव, समीर पारांजपे, हितेश भोजराज: विष्णु वर्दे, रवि सिंह: पठान

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *