कृपया कुछ अच्छा कंटेंट लोगो को दिखाएं। भाग बीनी भाग रिव्यू वेब सीरीज का हिंदी में रिव्यू, सीरीज में क्या अच्छा है और क्या बुरा, किरदार, सीरीज की कहानी का प्लाट

Bhaag-Beanie-Bhaag-web-series-ka-hindi-mein-review-kirdar-kahani
Spread the love

कैसी है भाग बीनी भाग सीरीज?
सीरीज के निर्माता रवि पटेल, नील शाह भारत में बन रही कई वेब सीरीज जिसमे की औरतों की महानता को केंद्र में रखा जाता है इससे काफी ज्यादा प्रभवित लगते हैं। उनके सोचने का यह प्रयास कुछ बुरा नहीं था लेकिन इस सोच में अच्छी कहानी और अच्छे सिद्धांत भी जरूरी हैं जिससे भारतीय दर्शक उस कहानी से अपना जुड़ाव महसूस कर सकें। जिसकी बहुत ज्यादा कमी आपको इस सीरीज में देखने को मिलने वाली है।

सीरीज इतनी ज्यादा बोरिंग और बिना किसी हास्य व्यंग्य की कहानी है जिसे जबरदस्ती कॉमेडी के जॉनर में रखकर रिलीज़ किया गया है। सीरीज का स्क्रीनप्ले इतना ज्यादा वीक महसूस होता है की आप मुख्य किरदार से अपना जुड़ाव महसूस नहीं कर पातें हैं। ऐसा इसलिए है क्यूंकि इसमें बिनी का किरदार बागी तो होता है लेकिन उसके बागी होने का कारण और उसके बाद अपनी मंजिल को पाने के लिए की गयी उसकी मेहनत कहीं भी सच्ची नहीं लगती है।    

सीरीज के निर्माता ने कॉमेडी सीरीज तो बना ली लेकिन क्या इसमें ऐसे डायलॉग, हुमूर और कलाकारों का अभिनय हैं जिन्हे सुनकर या कलाकारों की अदाकारी को देखकर आपको हंसी आये तो जवाब है नहीं। ऐसा नहीं है की सीरीज में कमजोर स्टार कास्ट थी नहीं, सीरीज में काफी अच्छे कलाकार थे लेकिन निर्माता ने मुख्य अदाकारा को चुनने में गलती कर दी क्यूंकि स्वरा भास्कर को अभी तलाक किसी भी फिल्म या सीरीज में उनकी अच्छी कॉमेडी या हुमूर के लिए तारीफ नहीं मिली है और न ही उनके द्वारा निभाया हुआ कोई ऐसा रोल है जोकि दर्शकों के मन में बस गया हो।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

भाग बीनी भाग सीरीज की कहानी क्या है?
सीरीज की कहानी हर घर की कहानी से मिलती जुलती है जहाँ बच्चे अपने माता पिता के प्रेशर में आकर उनकी पसंद का काम तो चुन लेते हैं लेकिन बाद में अपनी पसंद का काम चुनने की कोशिश करते हैं। बिनी अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने घर से बागी हो जाती है शादी को छोड़कर एक फीमेल कॉमेडियन बनने के लिए आगे बढ़ती है। लेकिन क्या वह अपने कॉमेडियन बनने के सपने को पूरा कर पाती है या नहीं एहि इस सीरीज की कहानी है। 

भाग बीनी भाग हमें देखनी चाहिए?
बिलकुल नहीं – इससे अच्छा होगा की आप ऐश्वर्या श्योराण की जीवनी को पढ़ें जिससे आपको बहुत सकारात्मक और प्रेरणादायक जीवन चरित्र देखने को मिलेगा। जीवन में कैसे अपने लक्ष्यों को पूरा किया जा सकता है बिना अपने मौजूदा हालातों से समझौता करते हुए।

भाग बीनी भाग की वेब सीरीज रेटिंग कितनी है?
भाग बीनी भाग वेब सीरीज को IMDB पे 10 में से 3.6 की रेटिंग मिली है लेकिन हम इस सीरीज को 5 में से 1 स्टार देंगे।

भाग बीनी भाग वेब सीरीज में क्या अच्छा है?
सीरीज में कहीं भी हंसी और बेहतरीन अदाकारी का काम नहीं देखने को मिलता है।

भाग बीनी भाग वेब सीरीज में क्या बुरा है?
इस सीरीज की सबसे बड़ी कमी है इसका प्लाट जोकि कहीं से भी आपको तर्क से भरा हुआ नहीं लगेगा। एक लड़की को कॉमेडियन बनाना है जबकि उसके जोक्स पे पहले भी कोई उतना नहीं हँसता है। क्या कॉमेडियन बनाना इतना बड़ा लक्ष्य है जिसे वह बिना शादी के पा नहीं कर सकती थी। 

सीरीज का का डायरेक्शन भी कमजोर महसूस होता है लेकिन सबसे बड़ी कमी है इस सीरीज की कहानी जोकि आपकी सहन शक्ति का जमकर परीक्षा लेती है। म्यूजिक की बात की जाये तो वह भी निराशाजनक ही है जहाँ आपको एक भी पल प्रेरणा नहीं मिलेगी।

भाग बीनी भाग वेब सीरीज के किरदार
स्वरा भास्कर: बिनी भटनागर, आदित्य बेलनकार: आदित्य बेलनकार, वरुण ठाकुर: अरुण कालरा, रवि पटेल, डॉली सिंह: कपि, मोना अम्बेगाओंकर, गिरीश कुलकर्णी


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *