बेताल ट्रेलर का रिव्यु, कास्ट, प्लॉट और रिलीज़ की तारीख।

betaal-trailer-ka-review-cast-aur-release-date
Spread the love

शाहरुख़ खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिल्ली एंटरटेनमेंट में बानी वेब सीरीज बेताल नेटफ्लिक्स पर 24 मई 2020 को स्क्रीन होगी, जिसकी घोषणा पिछले साल जुलाई में ही कर दी गयी थी। इसके निर्देशक हैं पैतृक ग्राहम जिन्होंने इससे पहले घोल जैसी वेब सीरीज भी बनाई थी और जिसे दर्शको ने पसंद भी किया था। बेताल सीरीज जोम्बी पर आधारित कहानी है जोकि हॉरर और थ्रिलर से भरपूर है।

बेताल ट्रेलर की कहानी
ट्रेलर में दिखाया जा रहा है की ईस्ट इंडिया का ऑफ़िसर बेताल था जोकि दो शताब्दी के बाद अपने फ़ौज के सांथ लौट आया है। कहानी को सिरोही में बनाया गया है जो राजस्थान में है। आगे सर्कार दवारा यह आर्डर दिया जाता है की बेताल पहाड़ पर हाईवे बनना है और इसके लिए वहां गांव के लोगो को हटाना पड़ेगा। लेकिन वहां के लोग ऐसा करने से रोकते हैं क्यूंकि उनका मानना है की यह पहाड़ श्रापित है यदि इसे तोडा गया तो विनाश हो जायेगा। इस गांव के लोग उस बेताल पहाड़ी पर पूजा भी करते हैं। जिसके लिए फिर सर्कार को कमांडो का सहारा लेना पड़ता है उस जगह को खाली करवाने के लिए।

जोम्बी वह होते हैं जिन्हे न काटा जा सकता है न मारा और न ही जलाया जा सकता है। जोम्बी की फ़ौज के सांथ कमांडो लड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी अलौकिक शक्तियों के सामने असहाय दिख रहे हैं क्यूंकि यह जोम्बी जिन्हे भी इन्फेक्ट करते हैं वह इनकी फ़ौज में शामिल हो जाते हैं।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश भाषा में भी पढ़ सकते हैं

ट्रेलर देखने में तो प्रोमोसिंग लग रहा है। आगे यह वेब सीरीज कुछ नया तो लेकर आया है अब यहाँ लोगो को कितना पसंद आता है यह तो २४ मई को ही पता चलेगा।

बेताल के किरदार 
बेताल में किरदार भी काफी बेहतर है जिनमे मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आ रहे है विनीत कुमार, आहना कुमरा, सुचित्रा पिल्लई, जितेंद्र जोशी, मंजरी पुपाला, मंजरी रुपालजोशी, जीतेन्द्र जोशी और सयाना आनंद प्रमुख भूमिका में हैं।

बेताल सीरीज फ्री में कैसे देखें और डाउनलोड करें
अगर आप बेताल सीरीज को फ्री में देखना चाहते हैं या डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नेटफ्लिक्स के एक महीने का निःशुल्क परीक्षण का लाभ उठा सकते हैं। इस एक महीने के परीक्षण को लेने के बाद आप जितनी चाहें उतनी नेटफ्लिक्स पे मौजूद फिल्में और शो देख सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी शिकायत है तो हमें reviewdigitalworld@gmail.com पर मेल करें।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *