म्यूजिक और प्यार के रिश्ते को बुनती वेब सीरीज “बंदिश बैंडिट्स” के ट्रेलर का रिव्यू हिंदी में, सीरीज के किरदार, सीरीज की कहानी हिंदी में

bandish-bandits-series-trailer-ka-review-hindi-mein-kahani-kirdaar
Spread the love

सीरीज के ट्रेलर का रिव्यू
म्यूजिक के ऊपर अगर फिल्म्स की बात की जाये तो आपको बहुत से उदहारण मिल जायेगे मगर वहीँ वेब सीरीज ने इस विषय पे अभी तलक अधिक रूचि नहीं दिखाई है। लेकिन “बंदिश बैंडिट्स” के ट्रेलर को देखकर अब लगता है की वेब सीरीज भी अब इस क्षेत्र में अपनी रूचि दिखा रहे हैं और अच्छा कंटेंट इसके ऊपर दर्शको के लिए बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बंदिश बैंडिट्स के ट्रेलर को पूरी तरह से प्यार और संगीत के ऊपर फोकस करके बनाया गया है जहाँ हमें शास्त्रीय संगीत और पॉप म्यूजिक का बेहतरीन कॉम्बिनेशन देखने को मिलने वाला है।

इस सीरीज के ट्रेलर को नसीरुद्दीन शाह के 70 जन्मदिन पे रिलीज़ किया गया था शायद ऐसा करके इस सीरीज के निर्माता अमृतपाल सिंह बिंद्रा, आनंद तिवारी उन्हें जन्मदिन का तोहफा देना चाहते थे। इस सीरीज को दर्शक 4 अगस्त, 2020 से अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं।

सीरीज का मुख्य आकर्षण भारतीय संगीत के दो रूप क्लासिक और पॉप को मानने वाले लोगो के बीच के अंतर, उनकी सोच को दिखाने की कोशिश की गयी है। जहाँ यह बताने की भी कोशिश की जा रही है की अगर यह दोनों आपस में मिल जाएं तो भारत का नाम संगीत के क्षेत्र में अधिक उज्वल हो सकता है।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

“बंदिश बैंडिट्स” सीरीज की कहानी
सीरीज की कहानी थोड़ी फ़िल्मी रखी गयी है और इस सीरीज में आपको फिल्मो की ही तरह एक हीरो एक हीरोइन देखने को मिलेंगे। हीरो का नाम है राधे और हीरोइन का नाम है तमन्ना और दोनों ही संगीत के दीवाने हैं बस फरक यह है की राधे राजस्थान के घराने से संगीत सीख रहा है और चाहता है की एक दिन वह अपने गुरु पंडित राधेमोहन राठोड की तरह एक बड़ा संगीतकार बन जाये। वहीँ सीरीज की हीरोइन तमन्ना एक मॉडर्न ख्यालात की लड़की है जिसे म्यूजिक में अपना नाम कामना है।

दोनों ही एक शो के दौरान मिलते हैं जहाँ दोनों यह तय करते हैं की यह दोनों अपने अपने क्षेत्र में अलग हैं इसलिए मिलकर एक हो जाते हैं और कुछ नया संगीत लोगो के सामने पेश करते हैं जिससे हमारे जितने की उम्मीद काफी बढ़ जाएगी। होता भी बिलकुल ऐसा ही है और दोनों का संगीत काफी जयादा मशहूर होने लगता है लेकिन इससे राधे के गुरु नाराज़ हो जाते हैं और अब राधे अपने गुरु को मनाने के लिए क्या फैसला लेता है यही इस फिल्म की कहानी का प्लाट है।

“बंदिश बैंडिट्स” सीरीज के किरदार
श्रेया चौधरी: तमन्ना, ऋत्विक भौमिक: राधे, नसीरुद्दीन शाह: पंडित राधेमोहन राठोड, शीबा चड्ढा: मोहिनी, राजेश तैलंग: राजेंद्र, अमित मिस्त्री: देवेंद्र, कुणाल रॉय कपूर: अर्घ्य, राहुल कुमार: कबीर, दिलीप शंकर: राजाजी, अतुल कुलकर्णी: दिग्विजय, ऋतुराज सिंह: हर्षवर्धन, शशि किरण: मुंशी जी, मेघना मालिक: अवंतिका

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *