उरी सर्जिकल स्ट्राइक के हमले को बारीकी से दर्शाती एक बेहतरीन वेब सीरीज – अवरोध

avrodh-series-ke-trailer-ka-review-hindi-mein-kahani
Spread the love

‘अवरोध’ फिल्म के ट्रेलर का रिव्यू हिंदी में
भारतीय आर्मी का लोहा पूरा दुनिया मानती है 2016 में भारतीय आर्मी पर हुए आतंकी हमले के जवाब हमारे आर्मी ने किस तरह पाकिस्तान को दिया इसी सत्य घटना पर आधारित वेब सीरीज है “अवरोध” जोकि सोनी लिव पर आने वाली है। हालांकि इस घटना पर आधारित विक्की कौशल की फिल्म “उरी द सर्जिकल स्ट्राइक” बन चुकी है जिसे दर्शको द्वारा काफी पसंद भी किया गया, इसी के चलते फिल्म को तीन नेशनल अवार्ड्स भी मिले।

इस वेब सीरीज का निर्देशन राजा आचर्या द्वारा किया गया है तथा इस फिल्म का आईडिया पत्रकार शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब इंडिया मोस्ट फैरलेस के पहले चैप्टर से लिया गया है। अवरोध सीरीज को सोनी लिव पर 31 जुलाई को रिलीज़ किया जायेगा।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं

सीरीज की कहानी हिंदी में 
कहानी में मुख्य भूमिका अमित साध निभा रहे हैं। जम्मू कश्मीर में स्थित उरी में 2016 में भारतीय आर्मी पर हुए हमले में जहाँ बीस जवान शहीद हो गए और कुछ जवान जख्मी भी हुए उसी का बदला लेने के लिए भारतीय आर्मी पाकिस्तान के अंदर घुसकर सारे आतंकी ठिकानो को नष्ट कर दिया था और जिसमे पाकिस्तान के करीब 300 आतंकवादी ढेर हो गए थे।

इस कहानी में दिखाया गया है की उरी सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच क्या घटित हुआ था। कैसे भारतीय आर्मी ने आतंकवादियों का सामना किया और किस तरह से उन्हें मार गिराया यह सब कुछ इस सीरीज में बारीकी से समझाया गया है।

सीरीज के किरदार
अमित साध, दर्शन कुमार, मधुरिमा तुली, नीरज काबी, विक्रम गोखले, अनंत नारायण महादेवन, आरिफ ज़कारिआ, आदिल पाला, अनिल जॉर्ज

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *