“अ सूटेबल बॉय” वेब सीरीज के ट्रेलर का रिव्यू हिंदी में, सीरीज के किरदार, सीरीज की कहानी हिंदी में

a-suitable-boy-trailer-ka-hindi-review-kirdaar-kahani
Spread the love

“अ सूटेबल बॉय” वेब सीरीज का रिव्यू
प्यार की परिभाषा को एक नए रूप में प्रस्तुत करती वेब सीरीज “अ सूटेबल बॉय” को एंड्रू डेविस द्वारा लिखा गया है जोकि मशहूर भारतीय लेखक विक्रम सेठ की एक नावेल से लिया गया है। इसे डायरेक्ट किया है मीरा नायर ने जोकि लीग से हटकर सामाजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए जानी जाती हैं। इस सीरीज को आप बीबीसी आईप्लेयर पर 26 जुलाई 2020 से देख सकते हैं। 

यह सीरीज जरूर भारतीय समाज के मुद्दों पर बानी है जिसमे की सारे किरदार भी भारतीय हैं लेकिन यह सीरीज इंग्लिश भाषा में बनाई गयी है चूँकि इस सीरीज को पूरी दुनिया में रिलीज़ करने के इरादे से बनाया गया है। मीरा नायर की पहली फिल्मो की ही तरह इस सीरीज में भी आप सामाजिक मुद्दों से लड़ते हुए कैसे अपने प्यार को पाने की कोशिश की जाती है यह देखने को मिलेगा।

सीरीज का ट्रेलर भी काफी इलीट लग रहा है और देखकर लग रहा है की इस सीरीज को काफी बड़े बजट के सांथ इसका डायरेक्शन किया गया है। हलाकि सभी कलाकार अपने किरदार के सांथ कितना न्याय कर पाते हैं यह तो सीरीज देखकर ही पता लगेगा लेकिन आपको भारत की आज़ादी के बाद के माहौल और उस समय की सामाजिक बंदिशों का अंदाजा अवशय इस सीरीज को देखकर लग जायेगा।

आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

“अ सूटेबल बॉय” वेब सीरीज की कहानी 
सीरीज की कहानी आज़ादी के बाद भारत के तस्वीर को बयान करती है जहाँ जवान बच्चे अपने प्यार को पाने के लिए क्या क्या करते हैं इसी पर सीरीज को फोकस किया गया है। सीरीज की मुख्य किरदार लता मेहरा के लिए एक अच्छा लड़का ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है और इसी लिए कई लड़को को लता से मिलवाया जाता है लेकिन वहीँ लता अभी शादी करने के खिलाफ है।

अब इन लड़को में से हर लड़का लता को खुश करने की कोशिश करने में लगा हुआ है मगर जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है तो कुछ उसमे टूट जाते हैं तो कुछ लड़को को किसी और से ही प्यार हो जाता है। क्या लता किसी लड़के को पसंद कर पायेगी और शादी करने का अपना इरादा बना पायेगी यह जानने के लिए हमें भी सीरीज के आने का इंतज़ार है।

“अ सूटेबल बॉय” वेब सीरीज के किरदार
तान्या मानिकतला: लता मेहरा, ईशान खट्टर: मान कपूर, मिखाइल सेन: अमित चटर्जी, दिनेश रज़वी: कबीर दुर्रानी, माहिरा कक्कर: रूपा मेहरा, रसिका दुगल: सविता कपूर, गगन रिअर: प्राण कपूर, तब्बू: सईदा बाई, राम कपूर: महेश कपूर, शुभम सराफ: फ़िरोज़ 

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *