2021 बॉलीवुड की 7 मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी (2021 mein bollywood ki 7 bekar movies aur series ki list)

2021-mein-bollywood-ki-8-bekar-movies-aur-series
Spread the love

कोरोना के इस मुश्किल समय में बहुत से लोगो के पास जहाँ काम कमी है तो बहुत से लोगो की सैलरी में भी कमी आयी है ऐसे में अगर दर्शक पैसे देकर किसी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदते हैं तो समझिये की वह इसके काबिल है लेकिन वह भी इस बात को अच्छे से समझता है उसके यह पैसे काफी मूलयवान हैं।

इन मूलयवान पैसों को इन मूवीज और सीरीज पर खर्च करने से पहले आप इनके रिव्यू के बारे में जरूर पढ़ा करें क्यूंकि पैसों से ज्यादा जरूरी चीज़ है आपका समय क्यूंकि बीता हुआ समय कभी वापिस लोट कर नहीं आता है। इसलिए हमारी कोशिश रहती है कुछ ऐसी फिल्म्स और सीरीज को आपके सामने रखने की जिसको न देखकर आप अपनी लाइफ के बहुत ज्यादा समय बचा सकते हैं।


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


2021 बॉलीवुड की 8 मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी (2021 mein bollywood ki 8 bekar movies aur series ki list)


1 – मुंबई सागा फिल्म का रिव्यू, कहानी  – mumbai saga film hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 5.2 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में 2 है।

मुंबई सागा फिल्म की कहानी – mumbai saga film ki kahani hindi mein
गैंगस्टर गायतोंडे का बॉम्बे पर राज था और उसके आदमी व्यापारियों से मनचाहा हफ्ता वसूल किया करते थे। उनके डर के कारण शहर में कोई उनके खिलाफ आवाज नहीं उठाता था लेकिन एक दिन अर्जुन (प्रतीक बब्बर) ने उनके जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई। मगर इसका जवाब गायतोंडे के आदमियों ने उसे मार मारकर उसी समय दे दिया। अर्जुन के ब़ड़े भाई अर्मत्य राव (जॉन अब्राहम) को इस घटना के बारे में जब पता चलता है तो वह इसका बदला लेने की ठान लेता है इसलिए वह अपराध की दुनिया में कदम लेता है।

अब उसका एक ही दुश्मन है गायतोंडे जिसे जान से मरना ही जिंदगी का लक्ष्य बन जाता है। इसके लिए वह मुरली शंकर (सुनील शेट्टी), ड्रग डीलर नारी खान (गुलशन ग्रोवर) और भाऊ (महेश मांजरेकर) नेता जैसे लोगो की भी मदद लेता है। देखते ही देखते वह बहुत जल्द बहुत बड़ा गैंगस्टर बन जाता है लेकिन इस बीच एंट्री होती है एनाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेकटर विजय सवांरकर की जोकि अर्मत्य के राज को खत्म करना चाहता है। फिल्म में आगे किसकी जीत होगी यही फिल्म की कहानी है।

mumbai-saga-film-hindi-review,-download-movie-torrent-link-leak-on-filmyzilla-filmywap-filmyhit

कमियां – 
धीमी और कई बार देखी हुई कहानी, स्क्रीन पर पीलापन जोकि आँखों को दर्द से भर देता है, फिल्म के कुछ भाग डायरेक्टर की अपनी राजनीति से प्रभावित

2 – संदीप और पिंकी फरार फिल्म का रिव्यू, कहानी  – Sandeep aur pinky faraar film hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 5.2 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में 1.5 है।

संदीप और पिंकी फरार फिल्म की कहानी – sandeep and pinky fraar film ki kahani hindi mein
दिबाकर बनर्जी के डायरेक्शन में बानी फिल्म संदीप और पिंकी फरार ब्लैक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसमे अर्जुन कपूर और परणीती चोपड़ा मुख्य भूमिका मे हैं। फिल्म में अर्जुन एक 30 वर्षीय हरयाणवी पुलिस अफसर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसका नाम है पिंकी दहिया। परिणीति चोपड़ा एक बैंक में  अफसर हैं और वह अपने बॉस के कहने पर बैंक में घोटाला करती है। लेकिन किसी बात पर उसका अपने बॉस के साथ झगड़ा हो जाता है इसलिए परिणीति चोपड़ा बैंक के सारे राज का खुलासा करने की धमकी देती है, तो बॉस उसे जान से मारने के लिए  जयदीप अहलावत को देता है और जयदीप सैंडी को यह काम देता है ताकि उसकी नौकरी उसे वापिस से मिल सके।

लेकिन पिंकी को पता चल जाता है कि परिणीति एक साजिश की शिकार है और वह गर्भवती भी है इसलिए वह संदीप को बचाने की सोचने लगता है। कई जगह छुपकर और गुंडों से लड़कर वह अपने सांथ संदीप की जान बचाते हुए वह बैंक के घोटाले को लोगो के सामने लाता है। 

कमियां – 
कहानी को जबरदस्ती खींचा गया है, कहानी आपको तर्कपूर्ण नहीं लगती, फिल्म में कॉमेडी, इमोशंस और सस्पेंस की कमी है।

बॉलीवुड कब हमें अच्छा कंटेंट दिखायेगा? 2020-21 की 6 औसत फिल्म और वेब सीरीज।


3 – साइना फिल्म का रिव्यू, कहानी  – Saina film hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 2.7 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में 1 है।

साइना फिल्म की कहानी –  saina film ki kahani hindi mein
साइना फिल्म आधारित है हरियाणा के हरवीर सिंह और ऊषा रानी की बेटी साइना नेहवाल से जोकि जीविका के लिए हरियाणा से हैदराबाद चले गए थे। साइना को बचपन से ही बैडमिंटन का शोक था इसलिए साइना के माता पिता भी साइना को एक बड़े बैडमिंटन खिलाड़ी बनाने के लिए पूरी तरह से मदद करते हैं। साइना बैडमिंटन सिखने के लिए बैडमिंटन कोचिंग सेंटर में जाती है जहाँ साइना के दुनिया एक बेहतरीन खिलाडी बनने की कहानी शुरू हो जाती है। साइना नेहवाल की जिंदगी में क्या उतार-चढ़ाव, मुश्‍क‍िलों आती हैं जिन्हे पार करके वह दुनिया की नंबर-1 ख‍िलाड़ी बनती है यही फिल्म की कहानी है।

कमियां – 
फिल्म में बैडमिंटन के दृश्य न के बराबर हैं, फिल्म का डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले बनावटी लगता है, फिल्म में जबरदस्ती गुस्से को डाला गया है क्यूंकि साइना असल जिंदगी में काफी शांत हैं, परिणीति एक प्लेयर के रूप किरदार के सांथ न्याय करती हुई नज़र नहीं आती।

4 – टाइम टू डांस फिल्म का रिव्यू, कहानी  – time to dance film hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 1.5 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में .5 है।

टाइम टू डांस फिल्म की कहानी –  time to dance film ki kahani hindi mein
फिल्म की कहानी सूरज पंचोली और इसाबेले कैफ की जिसमे दोनों डांसर का रोल निभा रहे हैं। दोनों का ही सपना है लंदन में होने वाले एक डांस चैंपियनशिप में जितना लेकिन इसाबेले कैफ के एक गलत डांस स्टेप के कारण वह घायल हो जाती है अब वह अपना सपना कैसे पूरा करते हैं और उनके इस सपने के बीच में कौन सी मुसीबतें आती हैं यही फिल्म की कहानी है।



कमियां – 
कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है, स्क्रीनप्ले बहुत स्लो है, डांस स्टेप्स जानदार नहीं हैं, डांस के सपोर्ट करने के लिए अच्छे म्यूजिक की भी कमी है।

नेटफ्लिक्स पर मौजूद 5 दिमाग को हिला देने वाली वेब सीरीज कलेक्शन – 1


5 – चाचा विधायक है हमारे सीजन 2 सीरीज का रिव्यू, कहानी  – Chacha Vidhayak Hai Hamare Season 2 series hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

सीरीज के लिए हमारी रेटिंग्स 5 में 2 है।

चाचा विधायक है हमारे सीजन 2 सीरीज की कहानी – chacha vidhayak hai hamare season 2 series ki kahani hindi mein
फिल्म की कहानी सूरज पंचोली और इसाबेले कैफ की जिसमे दोनों डांसर का रोल निभा रहे हैं। दोनों का ही सपना है लंदन में होने वाले एक डांस चैंपियनशिप में जितना लेकिन इसाबेले कैफ के एक गलत डांस स्टेप के कारण वह घायल हो जाती है अब वह अपना सपना कैसे पूरा करते हैं और उनके इस सपने के बीच में कौन सी मुसीबतें आती हैं यही फिल्म की कहानी है।



कमियां – 
कहानी में जबरदस्ती के दृश्य, स्क्रीनप्ले बहुत खिंचा हुई है, कॉमेडी के नाम पर बहुत ऐसे डायलॉग हैं जहाँ आपको हंसी आएगी, मुख्य कलाकारों की अदाकारी बहुत ज्यादा बेकार है।


6 – फौजी कालिंग फिल्म का रिव्यू, कहानी  – faunji calling film ka hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 8.4 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में 2 है।

फौजी कालिंग फिल्म की कहानी – faunji calling movie story in hindi
कहानी एक फौजी राजवीर सिंह की है जोकि कश्मीर में ड्यूटी दे रहा है। घर पर मां, पत्नी और एक बेटी आराध्या है। आराध्या एक रात सपने में देखती है कि राजवीर को गोली लग गयी है इसके कारण उसके दिल में अपने पापा के लिए डर बेथ जाता है। डॉक्टर आराध्य को कोई भी बुरी खबर देने के लिए मना करते हैं इसलिए आराध्य से उसके पापा के शहीद होने की ख़बर छुपाई जाती है। 

आराध्या को सही करने के लिए अभिषेक (शरमन जोशी) कहता है कि वही उसका पिता है बस भगवान के घर उसकी सूरत बदल दी गयी है। आराध्या इसी झूट के सांथ अभिषेक को अपना पिता मानकर रहने लगती है लेकिन अभिषेक का इस परिवार के सांथ कैसे उतार-चढ़ाव आते है यही फिल्म की कहानी है।

कमियां – 
आप किरदारों से जुड़ नहीं पाते हैं, कहानी का स्क्रीनप्ले स्लो है, कहानी थोड़ा रियल जिंदगी से कुछ जुदा लगती है, किरदारों के करैक्टर में निरंतरता नहीं है।

2020-21 की मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी – कलेक्शन 2


7 – पग्गलेट फिल्म का रिव्यू, कहानी  – Pagglait film ka hindi review, download movie torrent link leak on filmyzilla, filmywap, filmyhit

फिल्म की imdb रेटिंग्स – 10 में से 7.1 स्टार और हमारी रेटिंग्स 5 में 2 है।

पग्गलेट फिल्म की कहानी – pagglait film ki kahani hindi mein
फिल्म में कहानी के नाम पर कुछ नहीं है इसलिए जोकि भी कुछ दिखाया गया है वह बस एक शोक का ड्रामा है जिसमे आपको बस आपको आपके परिवार से तोड़ने की कोशिश करती नज़र आती है जबकि फिल्म मेकर्स और जुड़े हुए लोग खुद एक बड़े परिवार में रहते हैं लेकिन परदे पर बस लोगो को बहकाने की कोशिश की गयी हैं अपने मतलब के लिए।

अगर क्लाइमेक्स और सब्जेक्ट की बात करें तो वह इतना ठोस नहीं है की आप पूरी तरह से इस फिल्म को सही समझ कर इसे देखने के लिए अपना कीमती समय दे।

pagglait-film-ka-hindi-review,-download-movie-torrent-link-leak-on-filmyzilla-filmywap-filmyhit

कमियां – 
फिल्म हकीकत से परे और गलत उदाहरणों के सांथ रंची गयी हुई लगती है, फिल्म में कहानी का अभाव है, किरदारों में सिर्फ माता और पिता और सैन्य मल्होत्रा को छोड़कर किसी की भी अदाकारी आपको प्रभावित नहीं करेगी, फिल्म में ट्विस्ट और इमोशंस का आभाव है।


अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *