2020-21 की मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी – कलेक्शन 1

2020-21-ki-movies-series-jisey-aap-miss-kar-sakte-ho
Spread the love

कोरोनाकाल में फिल्मों ने जहाँ ओ.टी.टी प्लेटफार्म का रूख किया है ताकि उनकी ऑडियंस कहीं उनसे नाराज़ होकर वेब सीरीज में ही अपना मनोरंजन न ढूंढ ले तो वहीँ वेब सीरीज बनाने वाले भी फिल्मों को काफी अच्छा मुकाबला दे रही हैं। लेकिन दोनों को मिलकर भी अगर बात की जाये जनता के अच्छे मनोरंजन की तो वह सिर्फ कुछ ही फिल्म और वेब सीरीज ने दिया है।

शायद इसलिए ही हमारे मन में यह ख्याल आया है की क्यों नहीं लोग हमें बता रहे हैं की हमें क्या नहीं देखना है। हम आपके लिए कुछ ऐसी ही वेब सीरीज की लिस्ट लाये हैं जिन्हे पब्लिक ने काफी ठंडा रिस्पांस दिया है और अगर आपने यह फिल्म या सीरीज नहीं देखि है तो आप इन्हे छोड़ भी सकते हैं।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

1 – तुम्हारा पिता कौन है – सीजन 2 (Who’s Your Daddy season 2- The Daddy of All Cringe fest)

सीरीज की रेटिंग्स
5 में से 1.25 स्टार 

सीरीज की कहानी –
एक अनाथ लड़का स्पा पार्लर में काम करता है और एक डिलीवरी बॉय के रूप में भी दूगनी मेहनत कर रहा है पैसे कमाने के लिए। लेकिन उसकी जिंदगी की लड़ाई तब और बढ़ जाती है जब उसे एहसास होता है की उसकी गर्ल फ्रेंड के पिता ही उसके जैविक पिता है। 

कमियां – 
धीमी और लक्ष्यहीन कहानी, किरदारों का कमजोर प्रदर्शन, बेकार कास्टिंग

2 – पौराशपुर समीक्षा (Paurashpur)

सीरीज की रेटिंग्स
5 में से 1.75 स्टार 

सीरीज की कहानी
सीरीज की कहानी पौराशपुर के राजा भद्र प्रताप की है जोकि काफी बूढा होने के बावजूद हमेशा हवस की आग में रहता था। राजा भद्र प्रताप इसलिए कई कम उम्र की लड़कियों से शादी भी करते हैं और उनके राज्य में महिलाओं के सांथ सेक्स स्लेव के रूप बर्ताव किया जाता था और इससे बहार निकलना काफी ज्यादा मुश्किल था लेकिन अगर बहार निकलने की कोशिश करता तो उन्हें मार दिया जाता था।

अंत में वह अपने महल से गायब हो जाते हैं अब इसके पीछे कौन है और उसने ऐसा क्यों किया यही इस सीरीज की कहानी है।

कमियां –
कहानी अपने दिशा से भटकती हुई नज़र आती है, कहानी से आप कभी जुड़ नहीं पाते हैं, कहानी का अंत ज्यादा अच्छा हो सकता था।

3 – श्रीकांत बशीर (Shrikant Bashir)

सीरीज की रेटिंग्स
5 में से 1 स्टार 

सीरीज की कहानी
देश को हर तरह के आतंकवादी हमलो से बचाये रखने के लिए एक टीम को बनाया जाता है जिसका नाम है सर्जिकल ऑपरेशन और इसके प्रमुख अफसर हैं श्रीकांत और बशीर जिनकी आपस में बनती नहीं है। दोनों ही देश के लिए काफी समर्पित हैं लेकिन जब उन्हें पता लगता है की देश में कुछ एक खतरनाक वायरस को छोड़ने का प्लान बना रहे हैं तो यह दोनों उसे रोकने में लग जाते हैं। अब क्या यह दोनों अपने मकसद में कामयाब होते हैं या नहीं यह आपको सीरीज देखने पर पता चलेगा।

कमियां –
बहुत लम्बे और ज्यादा एपिसोड्स का होना, कमजोर कहानी और बेतुकी अदाकारी, दर्शकों को जोड़ कहानी से जोड़ने में असमर्थ होना, कमजोर एक्शन के दृश्य।

4 – बुलेट्स (Bullets)

सीरीज की रेटिंग्स
5 में से 0.5 स्टार 

सीरीज की कहानी
सीरीज की कहानी दो लड़कियों पर आधारित है जिनका नाम है टीना और लोलो जिनके ऊपर एक भ्रष्ट राजनेता हेमंत कोराडे के बेटे सुनील कोराडे की हत्या का आरोप है एक पार्टी में। अब इन दोनों के पीछे पुलिस और गुंडे पड़ जाते हैं इन्हे पकड़ने के लिए लेकिन यह दोनों ही सबूत जुटाने की कोशिश करते हैं हेमंत कोराडे के खिलाफ। यह दोनों अपने आप को बेकसूर साबित कर पाते है या नहीं यही सीरीज की कहानी है।

कमियां –
घटिया एक्टिंग, बेतुकी स्टोरी, दर्शकों को बांधे रखने में नाकामयाब

5 – विशलिस्ट (Wishlist )

सीरीज की रेटिंग्स
सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 1 स्टार 

सीरीज की कहानी
शालिनी और मोहित एक शादीशुदा कामकाजी जोड़ा हैं। मोहित अपने काम में काफी व्यस्त रहता है जिसके कारन दोनों के पास समय नहीं है एक दुसरे को देने के लिए। दोनों की जिंदगी में मोड़ तब आता है जब उन्हें पता लगता है की मोहित रीढ़ में एक ट्यूमर है और वह कुछ ही दिनों का मेहमान है। अब मोहित को खुश करने के लिए शालिनी क्या करती है यह आपको यह सीरीज देखने पर पता चलेगा।

कमियां –
बेसिक कहानी, किरदारों के डेवलपमेंट पर कोई मेहनत नहीं की गयी है, सीरीज को ज्यादा रोचक बनाने की कोशिश नहीं की गयी, किरदारों की साधारण सी अदाकारी  

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *