2020-21 की मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी – कलेक्शन 2

2020-21-ki-series-jinhe-aap-bhulkar-bhi-na-dekhein
Spread the love

जबसे वेब सीरीज का चलन बाजार में आया है तभी से बॉलीवुड सिनेमा में कंटेंट की भरमार आ गयी है और हम हर कंटेंट को देखने का समय नहीं निकल पा रहे हैं। मगर क्या वाकई में सभी कंटेंट इतने अच्छे हैं की हम अपना कीमती समय इन कंटेंट के ऊपर बर्बाद करें? तो इसका जवाब है नहीं बहुत सारे कंटेंट में से कुछ ही ऐसे कंटेंट होता है जिसे हमें अपना कीमती समय देने की जरूरत है।

इसलिए कुछ ऐसी फिल्म और सीरीज जिसे न देखकर हम कुछ ज्यादा मिस नहीं करेंगे उसकी लिस्ट आपके सामने लाएं हैं अपने दुसरे भाग में। आप हमारे पहले भाग 2020-21 की मूवीज और वेब सीरीज जोकि कुछ भी कमाल नहीं कर पायी – कलेक्शन 1” को भी पढ़ सकते हैं।

1 – गंदी बात सीजन 6 का रिव्यू

gandi-baat-season-6-web-series-ka-hindi-review

सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 1 स्टार 

सीरीज की कहानी –
इसमें कोई दोराय नहीं है की गन्दी बात किसी भी तरीके से वेब सीरीज नहीं है क्यूंकि इसे वेब सीरीज कहना वेब सीरीज बनाने वालों की बेस्ती होगी। वैसे आप खुद ही समझदार हैं की इस तरह की चीज़ों को क्या कहना चाहिए इसलिए हमें बताने की जरूरत नहीं। बेशक इसमें कोई कहानी नहीं है इसलिए हमारे पास बताने के लिए भी कुछ नहीं है।

कमियां – 
धीमी और लक्ष्यहीन कहानी, किरदारों का कमजोर प्रदर्शन, बेकार कास्टिंग


इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

2 – दुर्गामति फिल्म का रिव्यू

durgamati-film-ka-hindi-mein-review

फिल्म की रेटिंग्स – 5 में से 1.5 स्टार 

फिल्म की कहानी –
जनता के बीच में उभरते हुए नेता ईश्वर प्रसाद (अरशद वारसी) को बदनाम करने की कोशिश के लिए आईएएस अधिकारी चंचल चौहान (भूमि पेडनेकर) को सजा होती है मगर पहले यह जानने की कोशिश की जाती है की चंचल चौहान ऐसा क्यों कर रही है इसलिए चंचल चौहान को जेल में नहीं भेजा जाती और ख़ुफ़िया जगह पर उससे पूछताछ होती है। 

क्या ईश्वर प्रसाद इस राज़ को जान पायेगा की क्यों चंचल चौहान ऐसा क्यों कर रही है और पुलिस की तफ्तीश कैसे एक भूतिया कहानी की तरफ मुड़ जाती है यही इस फिल्म की कहानी है।  

कमियां – 
फिल्म की कहानी को परदे पर अच्छे से दर्शाने में असमर्थ, फिल्म की प्रोडक्शन क्वालिटी कुछ खास नहीं, सस्पेंस को अच्छे से प्रस्तुत करने में नाकामयाब, फिल्म थोड़ा लम्बी और बोर लगने लगती है, फिल्म का म्यूजिक आपके अंदर तनाव पैदा करने में सफल नहीं हो पता है


3 – पॉयजन सीजन 2 का रिव्यू

poison-season-2-web-series-ka-hindi-review

सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 2 स्टार 

सीरीज की कहानी –
सीरीज की कहानी आदित्य के ऊपर है जो उसके सांथ हुए प्यार, दोस्ती और विश्वास के धोखे को दिखाती है। कहानी का रूख बदलता है जब आदित्य इन सभी से बदला लेने के लिए शातिर तरीका अपनाता है। इस तरीके के क्या होने वाले हैं और क्या आदित्य अपना बदला ले पायेगा यही इस सीरीज की कहानी है। 

कमियां – 
सीरीज की कहानी असहनीय है, अच्छे कलाकार होने के बावजूद अदाकारी औसत से कम है, सीरीज में ट्विस्ट के नाम पर कुछ भी नहीं है


4 – लक्ष्मी बम फिल्म का रिव्यू

akshay-new-movie-laxmi-bomb-ka-hindi-mein-review

फिल्म की रेटिंग्स – 5 में से 2 स्टार 

फिल्म की कहानी –
कहानी पति आसिफ (अक्षय कुमार) और उसकी पत्नी रश्मि (किआरा आडवाणी) की है जोकि एक दुसरे से बहुत प्यार करते हैं इसलिए आसिफ घर जमाई बनाकर रहता है। लेकिन कहानी में मोड़ तब आता है जब रश्मि के घर पर एक किन्नेर का भूत साया आ जाता है और वह आसिफ को अपना शिकार बना लेता है ताकि वह अपने कातिलों से बदला ले सके। अब क्या रश्मि और आसिफ इस भूत से अपना पीछा छूटा पाएंगे और क्या किन्नेर का भूत अपना बदला ले पायेगी यही इस फिल्म की कहानी है।

कमियां – 
फिल्म को कॉमेडी बेकार है, किरदारों ने अपने अभिनय को बिलकुल साजिन्दगी से नहीं लिया, फिल्म दिशाहीन लगती है, कई बातें फिल्म को विवादित बनाती हैं


5 – पेपर सीरीज का रिव्यू

paper-ullu-web-series-ka-hindi-review

सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 2 स्टार 

सीरीज की कहानी –
सीरीज की कहानी एक भ्र्ष्ट और धोखेबाज़ इंसान की है जोकि किसी भी तरह से बड़ा आदमी बनना चाहता है चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े। जेल में उसे नकली स्टाम्प पेपर बनाने के धंधे के बारे में पता चलता है और वह इस रास्ते पे चल पड़ता है। वह अपने धंधे में कितना आगे जाता है और क्या पुलिस उसे पकड़ पायेगी यही सीरीज की कहानी है। 

कमियां – 
सीरीज में किरदार के ऊपर कोई फोकस नहीं किया गया है, सीरीज में अच्छे डायरेक्शन की कमी है इसलिए सब कुछ नकली सा लगता है, सस्पेंस को बनाने में नाकामयाब 


6 – द मिसिंग स्टोन सीरीज का रिव्यू

missing-stone-web-series-ka-hindi-mein-review

सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 2.25 स्टार 

सीरीज की कहानी –
सीरीज की कहानी एक रिसोर्ट के ऊपर है जहाँ साहिर लोनावला अपनी पत्नी धुवानी के सांथ पायल(धुवानी की बहन) का जन्मदिन बनाने के लिए जाते हैं। लेकिन पायल यहाँ नहीं पहुँचती है इसके सांथ ही इस रिसोर्ट के सभी नौकर एक के बाद एक करके गायब होने लगते हैं जिससे साहिर और धुवानी अब घबरा जाते हैं। यह सब कुछ क्या और क्यों हो रहा है यही इस सीरीज की कहानी है।

कमियां – 
सीरीज की कहानी बहुत कमजोर है, किरदारों को लिखने में ज्यादा मेहनत नहीं की गयी है, कहानी में ज्यादा ट्विस्ट और जुड़ाव नहीं हैं।


7 – बैंग बैंग सीरीज का रिव्यू

faisu-ki-bang-bang-web-series-hindi-review

सीरीज की रेटिंग्स – 5 में से 1.75 स्टार 

सीरीज की कहानी –
सीरीज की कहानी एक रॉयल्स परिवार के सदस्य के मर्डर के ऊपर है जिसका इल्जाम रघु नाम के नौजवान के ऊपर है। रघु अपने आपको बेगुनाह साबित करने के लिए अब सबूत जुटाने की कोशिश करता है तो वही पुलिस उससे पकड़ने में लगी हुई है। क्या रघु समय रहते अपने आपको बेकसूर साबित कर पायेगा इसके लिए आपको यह सीरीज देखनी होगी जिसकी राय हम आपको बिलकुल भी नहीं देंगे।

कमियां – 
बेहद ही खराब अभिनय, दिशाहीन कहानी, सीरीज में कोई भी रोमांच नहीं है, सीरीज का डायरेक्शन कमजोर लगता है  


8 – कुली न. 1 फिल्म का रिव्यू

coolie-no-1-ka-hindi-review

फिल्म की रेटिंग्स – 5 में से 2 स्टार 

फिल्म की कहानी –
फिल्म की कहानी पुरानी फिल्म पर ही आधारित है जहाँ एक अमीर आदमी के घमंड को तोड़ने के लिए एक शादी के लिए जोड़ी मिलाने वाला दलाल एक गरीब कुली को अमीर आदमी के सामने बहुत अमीर के रूप में पेश करता है। अब क्या अमीर आदमी अपनी बेटी की शादी उस कुली से करेगा या नहीं यही इस फिल्म की कहानी है। 

कमियां – 
बहुत ही निराशाजनक कहानी और स्क्रीनप्ले, फिल्म का डायरेक्शन बहुत कमजोर है, फिल्म पिछली फिल्म की तुलना में कहीं भी नहीं कड़ी होती है, मुख्य कलाकारों का कमजोर अभिनय, डायलॉग बहुत ही निराशाजनक  


9 – डॉक्टर डॉक्टर फिल्म का रिव्यू

doctor-doctor-film-ka-hindi-review

फिल्म की रेटिंग्स – 5 में से 0.5 स्टार 

फिल्म की कहानी –
फिल्म दो नवयुको पर आधारित है जोकि अपने जीवन के लक्ष्य को अभी तय नहीं कर पाए हैं लेकिन अपने परिवार के दबाव या कहें की ख़ुशी के लिए मेडिकल ज्वाइन कर लेते हैं। अब दोनों युवक आपस में गहरे दोस्त बन जाते है और नए कारनामे करते रहते हैं जिससे दोनों अपनी जिंदगी को अलग ढंग से जी पाएं। दोनों क्या अपने जीवन के लक्ष्य को पहचान पाते हैं या नहीं यही इस फिल्म की कहानी है।

कमियां – 
बहुत ही बेकार कहानी, फिल्म का डायरेक्शन बहुत कमजोर है, डायलॉग आपको सर पकड़ने के लिए मजबूर कर देंगे, कमजोर अभिनय


10 – कॉमेडी कपल फिल्म का रिव्यू

comedy-couple-ka-hindi-review

फिल्म की रेटिंग्स – 5 में से 2 स्टार 

फिल्म की कहानी –
दो कॉमेडियन दीप शर्मा (साकिब सलीम) एंड ज़ोया बत्रा (श्वेता बासु प्रसाद) जोकि हास्य जगत में अपना कुछ मुकाम पाना चाहते हैं लेकिन उन्हें उतनी सफलता नहीं मिलती है। दोनों जब आपस में मिलकर कॉमेडी करने का फैसला करते हैं और उनका यह फैसला उनके लिए फायदेमंद साबित होता है क्यूंकि इससे उन्हें काफी सफलता मिलती है। कुछ गलतफहमियों के कारण यह दोनों लेकिन अलग हो जाते हैं। अब क्या यह दोनों फिर से आपसे मिलकर कॉमेडी कर पाएंगे?

कमियां – 
कहानी अनुमानित है इसलिए ज्यादा सस्पेंस आपको देखने को नहीं मिलता है, फिल्म की कॉमेडी बहुत कमजोर है, फिल्म में एन्जॉय करने वाले मोमेंट कम है।

अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव और शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *