2021 में आने वाली बॉलीवुड की 10 बड़ी फिल्में – 2021 mein aane wali bollywood ki 10 badi filmein

10-upcoming-bollywood-big-movies-in-2021
Spread the love

बॉलीवुड में फिल्मों की रिलीज़ होने और उसके प्रचार करने के तरीके में काफी बदलाव आया है क्यूंकि पहले जब फिल्में पूरी होती थी तभी उस फिल्म की जानकारी लोगो के बीच में रखी जाती थी लेकिन आज जमाना बदल चूका है बड़े बड़े कॉर्पोरेट कम्पनीज भी अब फिल्म की लाइन में आ चुके हैं ऐसे में फिल्मों के प्रचार का तरीका भी बदल चूका है।

फिल्मों की शूटिंग जब शुरू भी होती है तभी से फिल्म का प्रचार चालू हो जाता है और उसके पोस्टर या टीज़र को सोशल मीडिया में फैला दिया जाता है ताकि ज्यादा से ज्यादा फिल्म का प्रचार हो। फिल्म कब रिलीज़ होनी है इसके लिए भी लोगो को एक डेट बहुत पहले ही बता दी जाती है ताकि लोग उस फिल्म को अपने दिमाग में हमेशा बनाये रखें।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लोगो ने बॉलीवुड को बायकाट करने का ट्रेंड ही चला दिया है लेकिन उससे ज्यादा बुरा असर बॉलीवुड पर कोरोना का हुआ है क्यूंकि इसके कारण बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में 2020 में रिलीज़ नहीं हो पायी लेकिन 2021 में आने वाली बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में आने के पूरे आसार हैं जिसमे हम आज 2021 में आने वाली बॉलीवुड 10 बड़ी फिल्में के बारे में आपको बताने वाले हैं। इस लिस्ट को देखने के बाद हम यह आशा करते हैं की आप इस लिस्ट की फिल्मों से निराश नहीं होंगे।

इस आर्टिकल को इंग्लिश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

इन फिल्मों में पर्याप्त संदेह, प्रेरणा, रोमांस, एक्शन और अच्छी खबरें भी हैं। भारतीय फिल्म उद्योग में शीर्ष 10 फिल्मों की सूची बनाना बहुत मुश्किल है क्योंकि प्रत्येक माह बड़ी संख्या में फिल्में रिलीज होती हैं। कई सुपर हिट फिल्में उनके पास आती हैं, यही वजह है कि हर साल सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्मों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत की जाती है। 

यह सूची मेरी प्राथमिकताओं पर आधारित नहीं है। हमने उनकी लोकप्रियता, बॉक्स ऑफिस की सफलता, महत्वपूर्ण पहचान और थंबनेल की स्थिति के आधार पर फिल्मों का चयन किया है, हमने हर दर्शक को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश की है।


2021 में आने वाली बॉलीवुड की 10 बड़ी फिल्में – 2021 mein aane wali bollywood ki 10 badi filmein.


10 – शमशेरा फिल्म का रिव्यु, कहानी

 एक समय था जब बॉलीवुड में डाकुओं और डकैतों का ही बोलबाला था और अधिकतर फिल्मों में यह हमें दिख ही जाया करते थे लेकिन आज के वक़्त की बात की जाये तो यह लोग अब न परदे पर दिखाए जाते हैं न ही रियल लाइफ में इसलिए आज के बच्चे इन्हे कम ही जानते हैं। लेकिन यश राज बैनर इस बार आपके लिए लेकर आ रहा है ऐसे डकेतो की कहानी जोकि 18 सदी के ऊपर है। जिसमे डकैतों ने अंगेर्जों से देश को आज़ादी दिलाने की लड़ाई में क्रांतिकारियों की तरह अपनी भूमिका निभाई थी।

from @shamshera twitter

इस फिल्म में आपको नज़र आएंगे रणबीर कपूर, संजय दत्त और यश राज बैनर की नई पसंदीदा हीरोइन वानी कपूर। देखना दिलचसप होगा की रणबीर कपूर इस किरदार कितने अच्छे से निभाते हैं क्यूंकि ऐसा रोल बहुत समय बाद लिखा जायेगा जिसके लिए आपकी अदाकारी बहुत अच्छी होनी चाहिए।


9 – पृथ्वीराज फिल्म का रिव्यु, कहानी

कई लोगो के लिए जैसे लैला मजनू और रोमियो जूलिएट प्यार की एक मिसाल हैं तो वहीँ भारतियों के लिए पृथ्वीराज चौहान एक आइडियल लव गुरु हैं क्यूंकि अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने भी अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया था और अपने प्यार को हासिल भी कर लिया था। इसके सांथ ही पृथ्वीराज चौहान का साम्रज्य और शौर्य इतना बड़ा है की भारत में जब इसके नाम पर एक सीरियल को बनाया गया तो उस सीरियल के सभी किरदार बहुत ज्यादा मशहूर हो गए थे। 

prithaviraaj-film-ka-review-kahani-story
from bollywood tadka

लेकिन अब यह प्यार की कहानी फिल्म के रूप में बड़े परदे पर आ रही जिसमे आपको नज़र आएंगे अक्षय कुमार पृथ्वीराज के रूप में तो वहीँ मानसी चिल्लर आपको संयोगिता के रूप में नज़र आएँगी जिन्होंने 2010 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था। हलाकि इस फिल्म को लेकर कुछ बवाल होने की आशंका को भी नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता है लेकिन हम चाहेंगे की फिल्म अपना कमाल परदे पर दिखाए क्यूंकि आज के युथ को पता होना चाहिए की हमारे देश में खुद एक बड़ी लव स्टोरी मौजूद है तो हम दूसरों को क्यों देखें।


8 – राधे फिल्म का रिव्यु, कहानी

काफी समय से सलमान एक अच्छी हिट की तलाश में हैं क्यूंकि इनकी हाल में रिलीज़ कई फिल्में एक बाद एक फ्लॉप हुई हैं इसलिए सलमान भी अब फिल्मों की स्क्रिप्ट पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इस ईद पर सलमान एक नई फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं प्रभु देवा जिन्होंने पहले भी सलमान के सांथ मिलकर वांटेड जैसी हिट फिल्म दी है।

from bollywoodpasta

यह फिल्म एक साउथ कोरियन फिल्म का रीमेक है इसलिए आप इस फिल्म के नाम से कंफ्यूज मत होना की यह वांटेड फिल्म के आगे की कहानी नहीं है। फिल्म में आपको दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में नज़र आएँगी इसके सांथ ही जैकलिन फर्नांडीज़ एक आइटम सांग करती हुई नज़र आएँगी। फिल्म पूरी तरह से एक्शन से भरी हुई है जिससे आपका पूरा मनोरंजन होगा।


7 – ऑपरेशन खुकरी फिल्म का रिव्यु, कहानी

जीरो और पिछली कई फिल्में फ्लॉप होने के बाद दो साल के ब्रेक बाद शाहरुख़ अपनी नई फिल्म के सांथ परदे पर नज़र आने वाले हैं जिसमे वह एक फौजी का रोल अदा करेंगे। शाहरुख़ के बारे में कहा जाता है की उन्हें एक फौजी का रोल काफी पसंद आता है क्यूंकि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फौजी नाम के सीरियल से ही की थी। 

from newsmobile

फिल्म एक आर्मी रेस्क्यू पर आधारित हैं जहाँ साल 2000 में भारतीय सेना और यूनाइटेड नेशन के जवानो ने मिलकर कुछ लोगो को अफ्रीका में बचाया था। यह फिल्म रेड चिलीज़ के बैनर के अंदर बन रही है जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं आशुतोष गोवारिकर जिनका शाहरुख़ के सांथ काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है।


6 – मैदान फिल्म का रिव्यु, कहानी

भारत में फुटबॉल का स्तर क्या है यह किसी से भी नहीं छुपा हुआ है क्यूंकि किसी से भी उसके पसंदीदा प्लेयर के बारे में पुछा जाये तो वह मेस्सी और रोनाल्डो के अलावा किसी का नाम नहीं बता पाएंगे यही कारण है की भारत अभी तलाक फीफा में क्वालीफाई नहीं कर पाया है। लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब भारत में सईद अब्दुल रहीम ने भारत में फुटबॉल को अच्छे मुकाम पर पहुंचाया था इसलिए उन्हें भारत में आर्किटेक्ट ऑफ़ इंडियन फुटबॉल की उपाधि दी गयी थी। वह 1950 से लेकर 1963 में भारतीय फुटबॉल टीम के मैनेजर भी रहे थे जिस बीच भारतीय फुटबॉल ने कई मुकाम हासिल किये थे। 

maidan-film-ka-review-kahani-story
from zee-studios

इन्ही के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई जा रही है जिसका नाम है मैदान जिसमे मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे अजय देवगन। इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं साउथ की मशहूर एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश। फिल्म पूरी तरह से फुटबॉल पर आधारित है जिससे भारत में जरूर एक बार फिर फुटबॉल को प्रमोशन मिलेगा।


5 – सूर्यवंशी फिल्म का रिव्यु, कहानी

2021 में रिलीज़ को बेताब रोहित शेट्टी द्वारा निर्मित फिल्म सूर्यवंशी में आपको अक्षय कुमार नज़र आने वाले हैं जोकि एक ATS अफसर शिव का किरदार निभाएंगे। फिल्म की खासियत इस फिल्म के विल्लन हैं जिसका किरदार निभाने वाले हैं गुलशन ग्रोवर जोकि एक लम्बे समय बाद फिल्मों में आपको दोबारा नज़र आने वाले हैं। फिल्म में एक छोटे से रोल में अजय देवगन भी आपको नज़र आएंगे इसके सांथ ही कटरीना कैफ भी मुख्य अदाकारा के रूप में दिखेंगी। 

sooryavanshi-film-ka-review-kahani-story
From youtube

ख़बरों की माने तो यह फिल्म पूरी तरह सत्य घटना पर आधारित हैं जिसे एक छोटे से दृश्य के सांथ रणवीर सिंह अपने रोल के सांथ पूरा करेंगे। अब फिल्म को रोहित शेट्टी बना रहे हैं तो जरूर इसमें आपको कमाल का एक्शन देखने को मिलने वाला है और वह भी अक्षय के कमाल के सांथ।

4 – लाल सिंह चढ़ा फिल्म का रिव्यु, कहानी

बहुत समय के बाद आमिर खान का नाम एक बार फिर सुर्ख़ियों में छाया हुआ है अपनी नई फिल्म लाल सिंह चढ़ा को लेकर। आमिर खान दो साल बाद परदे पर वापिस आने वाले हैं क्यूंकि उनकी पुराणी फिल्म ठग ऑफ़ हिंदुस्तान बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई थी। सायद आमिर इसी फिल्म की याद लोगो के दिमाग से उतरने का इंतज़ार कर रहे थे। 

from youtube

फिल्म हॉलीवुड की प्रसिद्द फिल्म फारेस्ट गंप पर आधारित है जिसे भारतीय माहौल में ढाला गया है ताकि भारतीय इस फिल्म के सांथ आसानी से जुड़ सकें। आपको बता दे की इस फिल्म के सांथ कई सारी रोचक बातें जुडी हुई हैं जैसे इस फिल्म को भारतीय माहौल को ढालने में और इस फिल्म के कॉपीराइट्स खरीदने में फिल्म मेकर्स को काफी समय लग गया था। इसके सांथ ही इस फिल्म में आपको तीनो खान एक सांथ परदे पर नज़र आने वाले हैं इसलिए वह दृश्य भी दिलचसप होने वाला है।

3 – अंतिम: द फाइनल ट्रुथ फिल्म का रिव्यु, कहानी 

सलमान खान के लिए यह साल कुछ खास रहने वाला है क्यूंकि इस साल उनकी कई फिल्म परदे पर आने वाली हैं और इसके सांथ ही कई फिल्मों की शुरुआत होने वाली है। अंतिम: द फाइनल ट्रुथ फिल्म में सलमान एक पुलिस अफसर के रोल में आपको नज़र आने वाले हैं और दोस्तों आपको बता दें की सलमान की अधिकतर फिल्में पुलिस अफसर के रूप में सफल ही रही हैं इसलिए इस फिल्म से उनसे काफी उम्मीद है। 

from youtube

यह एक एक्शन पर आधारित फिल्म हैं जिसमे सलमान लैंड माफिया से भिड़ते हुए नज़र आने वाले हैं। इस फिल्म में विल्लन के रूप में आपको सलमान के जीजा आयुष शर्मा विल्लन के रूप में नज़र आने वाले हैं। ख़बरों के मुताबिक यह फिल्म मराठी फिल्म मुलशी पैटर्न की कहानी से प्रभावित है। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं महेश मांजरेकर जोकि खुद भी इंस्पेक्टर के रोल में नज़र आएंगे।

2 – पठान फिल्म का रिव्यु, कहानी

शाहरुख़ की लगातार कई फ्लॉप फिल्मों के बाद शाहरुख़ कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं हैं इसलिए उन्होंने अपनी लकी हीरोइन दीपिका पादुकोण के सांथ एक बार फिर से नज़र आने वाले हैं। फिल्म देशभक्ति से प्रभावित है जिसमे आपको शाहरुख़ और दीपिका दोनों ही रॉ एजेंट के रूप में नज़र आएंगे और डिंपल कपाड़िया इनकी सीनियर का रोल अदा करेंगी।

दोस्तों यह फिल्म पूरी तरह से एक्शन से भरी हुई है क्यूंकि इसमें आपको विल्लन के रूप में दिखाई देंगे जॉन अब्राहिम और इसे डायरेक्ट किया है सिद्धार्थ आनंद जिन्होंने वॉर फिल्म में कमाल का एक्शन दिया था। फिल्म का दूसरा ट्विस्ट होगा सलमान खान जोकि शाहरुख़ की मदद करते हुए नज़र आएंगे क्यूंकि सलमान इसमें टाइगर के रूप में नज़र आएंगे क्यूंकि यह दोनों ही फिल्में यश राज बैनर के अंदर आती है इसलिए दोनों फिल्मों को जोड़कर दिखाने की कोशिश की गयी है।

1 – ब्रह्मास्त्र फिल्म का रिव्यु, कहानी

बॉलीवुड की अबतक की सबसे महंगी फिल्म बह्रमास्त्र जिसे बनाने में काफी समय लग रहा है अब सही कारन क्या है यह अभी कहना जलबाज़ी होगी लेकिन जरूर यह फिल्म कुछ बड़ा धमाल करने वाली है। इस फिल्म में आपको रणवीर कपूर के अलावा, आलिया, अमिताभ बचन, नागार्जुना नज़र आएंगे इसके सांथ ही शाहरुख़ खान इस फिल्म में एक छोटा सा रोल करते हुए नज़र आएंगे।

from IMDB

इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है आयन मुख़र्जी ने जिन्होंने इससे पहले भी काफी अच्छी फिल्में दर्शकों को दी हैं लेकिन इस तरह एक सुपर पावर फिल्म को डायरेक्ट करना सच में एक चल्लेंजिंग काम है जिसे इतनी आसानी से परदे पर उतारपाने में आयन कितने कामयाब होते हैं यह देखने लायक होगा। इस फिल्म के कई और पार्ट भी आपको आगे नज़र आएँगी लेकिन हमें इस फिल्म के पेहले पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।


हम इसे एक ज्ञान वर्धक इनफार्मेशन की तरह दिखा और बता रहे हैं। उपयोग की गयी सभी इमेज इनके ओनर से संबधित हैं हम किसी भी इमेज के ओनर होने का क्लेम नहीं करते हैं। अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सुझाव या शिकायत है तो हमें digitalworldreview@gmail.com पर मेल करें!


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *